News Nation Logo
Banner

भारतीय रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के यात्रियों को दी सौगात, जानें पूरी खबर

भारतीय रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को सौगात दी है. रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच एक जोड़ी अनारक्षित दैनिक स्पेशल ट्रेन के संचालन को हरी झंडी दो दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 26 Aug 2021, 02:22:45 PM
Indian Railways

Indian Railways (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • भारतीय रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को दी सौगात, जानें पूरी खबर
  • 1 सितंबर से थावे-कप्तानगंज-थावे के बीच स्‍पेशल ट्रेनों को होगा परिचालन

 

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के लोगों को सौगात दी है. रेलवे ने बिहार और उत्तर प्रदेश के बीच एक जोड़ी अनारक्षित दैनिक स्पेशल ट्रेन के संचालन को हरी झंडी दो दी है. भारतीय रेलवे के ओर से दी गई जानकारी में कहा गया कि कोविड 19 के मद्देनजर इन स्‍पेशल ट्रेनों का संचालन एक्‍सप्रेस अनारक्षित स्‍पेशल ट्रेन के रूप में किया जाएगा. रेलवे ने कहा कि पूर्वोत्‍तर रेलवे की ओर यह ट्रेनें 1 सिंतबर से थावे-कप्‍तानगंज-थावे के बीच चलेगी. इसके साथ ही रेलवे की ओर से दी गई जानकारी में कहा गया कि यह ट्रेनें दोनों दिशाओं में संचालित की जाएंगी. 

यह भी पढ़ें: पूर्वी दिल्ली नगर निगम में तकनीक उन्नत बनाने की प्रक्रिया के चलते संपत्ति कर चुकाने में परेशानी

बता दें कि उक्त जानकारी पूर्वोत्‍तर रेलवे के प्रवक्‍ता पंकज कुमार सिंह ने दी. उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनता की सुविधा के अनुसार गाड़ी संख्या 05165/05166 थावे-कप्तानगंज-थावे के बीच संचालित की जाएगी. उन्होंने कहा कि सितम्बर महिने के पहले तारिख से एक जोड़ी अनारक्षित दैनिक एक्सप्रेस विशेष ट्रेन का संचालन इन रुट्स पर किया जाएगा. गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के बाद सामान्य कामकाज पटरी पर वापस लौट रहा है. इसी बीच बहुत सी ट्रेनों का संचालन भारतीय रेलवे ने फिर से शुरू कर दिया है. इसके अलावा रेलवे के द्वारा कई स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू करने का फैसला लिया गया है. बहरहाल भारतीय रेलवे के इस फैसले से यात्रियों की यात्रा और भी सुविधाजनक व सुगम बनेगी. 

यह भी पढ़ें: UPSSSC का PET एग्जाम आज, परीक्षा सेंटर जाने से पहले ये खबर जरूर पढ़ें

मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में स्पेशल ट्रेनों का संचालन

यात्रियों की सुविधा को देखते हुए भारतीय रेलवे ने मुंबई और उसके आसपास के क्षेत्रों में कई ट्रेनों का संचालन करने का निर्णय लिया है. रेलवे ने 5 सितंबर से मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से सावंतवाड़ी रोड के लिए स्पेशल ट्रेन रोजाना चलाने का फैसला किया है. वहीं रेलवे के मुताबिक 6 सितंबर से मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से रत्नागिरी के बीच भी हफ्ते में दो दिन इन ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा. इसके अलावा रेलवे के द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार 7 सितंबर से हफ्ते में तीन दिन पनवेल और सावंतवाडी के बीच स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा.

First Published : 25 Aug 2021, 12:16:26 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो