News Nation Logo
Banner

Indian Railway: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, रेलवे ने आज चलने वालीं 545 ट्रेनें रद्द की

Indian Railway-IRCTC: रेलवे के अनुसार शुक्रवार को कुल 545 ट्रेनें रद्द हैं. जानकारी के मुताबिक इन रद्द ट्रेनों में 400 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है. वहीं, 145 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है.

IANS | Updated on: 28 Feb 2020, 10:16:14 AM
indian railway

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए आज (शुक्रवार) के दिन बड़ी खबर है. भारतीय रेलवे (Railway) ने शुक्रवार को कई यात्री ट्रेनों को या तो रद्द कर दिया है या उनके मार्ग में परिवर्तन कर दिया है. रेलवे ने रद्द होने वाली ट्रेनों की लिस्ट जारी कर दी है. रद्द होने वाली ट्रेनों में सुपरफास्ट और हमसफर एक्सप्रेस शामिल हैं. रेलवे के मुताबिक, रेलवे ट्रैक पर हो रहे मरम्मत के कारण और कुछ रूटों पर दोहरीकरण की वजह से ट्रेनों को रद्द किया गया है.

यह भी पढ़ें: शेयर बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स 1,100 प्वाइंट से ज्यादा लुढ़का, करीब 4 लाख करोड़ रुपये डूबे

400 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल किया गया

रेलवे के अनुसार शुक्रवार को कुल 545 ट्रेनें रद्द हैं. जानकारी के मुताबिक इन रद्द ट्रेनों में 400 ट्रेनों को पूर्ण रूप से कैंसिल कर दिया गया है. वहीं, 145 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है. इसके साथ ही शुक्रवार को 26 ट्रेनों के रूट भी बदले गए हैं. वहीं, 23 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. शुक्रवार को रद्द रहने वाली ट्रेनों में स्पेशल ट्रेन, पैसेंजर ट्रेन, मेल, सुपरफास्ट और एक्सप्रेस समेत कई रेलगाड़ियां शामिल हैं. रद्द रहने वाली ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे की वेबसाइट पर जाकर देखी जा सकती है, जिन ट्रेनों को रद्द किया गया है उसमें बड़ी संख्या में यूपी और बिहार को जाने वाली ट्रेनें हैं. ट्रेनों के कैंसिल होने के कारण बिहार और यूपी जाने वाले यात्रियों को खासा दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन सोने और चांदी में क्या करें, जानिए देश के दिग्गज जानकारों की राय

रेलवे के मुताबिक रेल यात्री आज अगर यात्रा करने जा रहे हैं तो उन्हें पूरी सूची को जरूर देख लेना चाहिए, अन्यथा उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://railenquiry.in/cancelled-trains पर जाकर ट्रेन की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. कैंसिल हुई ट्रेनों की स्थिति को जानने के लिए यहां पर भी क्लिक कर सकते हैं.

First Published : 28 Feb 2020, 10:16:14 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×