News Nation Logo

Indian Railways ने कैंसिल की ये 14 ट्रेनें, देखें पूरी List

अगर आप ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें, नहीं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने मुंबई से चलने वाली 14 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 02 Jan 2022, 08:13:33 PM
train

Indian Railways (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

अगर आप ट्रेन में सफर करने वाले हैं तो ये खबर जरूर पढ़ें, नहीं तो आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इंडियन रेलवे (Indian Railways) ने मुंबई से चलने वाली 14 ट्रेनें कैंसिल कर दी हैं. बताया जा रहा है कि कुछ निर्माण कार्य की वजह से इन ट्रेनों को रद्द करने का फैसला लिया गया है. मुंबई से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे का मध्य रेलवे (सीआर) अप और डाउन स्लो लाइनों के बीच में एक विशेष इंफ्रास्ट्रक्चर ब्लॉक संचालित करेगा, जिससे 14 ट्रेनें कैंसिल कर दी गई हैं.

देखें रद्द ट्रेनों की सूची

ट्रेन नंबर 12112 : अमरावती-मुंबई एक्सप्रेस (12112 Amravati-Mumbai Express)
ट्रेन नंबर 12140 :  नागुपर मुंबई सेवाग्राम एक्सप्रेस (12140 Nagpur-Mumbai Sewagram Express)
ट्रेन नंबर 17611 : नांदेड़-मुंबई राज्यरानी एक्सप्रेस (17611 Nanded–Mumbai Rajyarani Express) 

यात्रियों के लिए रेलवे ने बसों की व्यवस्था शुरू की 

ब्लॉक अवधि के दौरान कलवा, कोपर, मुंब्रा और ठाकुरली स्टेशनों पर उपनगरीय सेवाएं मौजूद नहीं रहेंगी. रेल प्रशासन ने यात्रियों की सुविधा को नगर निगम परिवहन उपक्रमों के समन्वय से बसें चलाने की व्यवस्था भी की है. ब्लॉक के बाद अप और डाउन स्लो लाइन सेवाएं रेलवे फ्लाई ओवर के जरिये से नई बिछाई और डाउन स्लो लाइन से चलेंगी और मुंब्रा स्टेशन के नए प्लेटफॉर्म पर रुकेंगी. 

तीन जनवरी तक सेवाएं रहेंगी बाधित

आईआरटीसी की ओर से यात्रियों के लिए जारी किए अपडेट के अनुसार, इंडियन रेलने का मध्य रेलवे और दिवा के बीच अप और डाउन स्लो लाइन पर एक इंफ्रास्ट्रक्चर ब्लॉक का संचालन करेगा, जो मौजूदा स्लो लाइन से नई बिछाई गई स्लो लाइन को काटने और कनेक्शन के लिए है. ठाणे-दिवा पांचवीं और छठवीं लाइन के संबंध में डायवर्जन के लिए लाइनें हैं.

साथ ही यात्रियों को ध्यान देना चाहिए कि ब्लॉक का संचालन 2 जनवरी को दोपहर दो बजे से 3 जनवरी के दो बजे तक अप और डाउन स्लो लाइनों पर संचालित होगा, इसलिए 3 जनवरी तक इन रूट्स की सारी ट्रेनें कैंसिल रहेंगी. 

First Published : 02 Jan 2022, 08:13:33 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.