News Nation Logo

Indian Railway: ट्रेन से आज करने जा रहे हैं यात्रा, तो देख लें ये लिस्ट, इतनी ट्रेनें हो गई हैं कैंसिल

Indian Railway: रेलवे ने जहां सैंकड़ों ट्रेनों को आज के लिए पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है. वहीं दूसरी ओर कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 15 Jan 2020, 02:49:12 PM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज (बुधवार, 15 जनवरी 2020) अलग-अलग वजह से सैंकड़ों ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. आज के दिन अगर आप ट्रेन से यात्रा की योजना बना रहे हैं तो आपको इस खबर को जरूर पढ़ना चाहिए. रेलवे ने जहां सैंकड़ों ट्रेनों को आज के लिए पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है. वहीं दूसरी ओर कुछ ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है. कैंसिल हुई ट्रेनों में सुपर फास्ट, मेल एक्सप्रेस, पैसेंजर और कुछ स्पेशल ट्रेन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: SBI के करोड़ों ग्राहकों को लगा बड़ा झटका, फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) को लेकर लिया ये फैसला

रेलवे ने इसके अलावा कई गाड़ियों के रूट भी डायवर्ट कर दिए हैं. रेलवे ने बुधवार को सुबह 6 बजे तक 456 ट्रेनें रद्द की हैं. जिसमें से 312 गाड़ियों को आज के लिए पूरी तरह कैंसिल किया गया है, जबकि 144 गाड़ियों को आंशिक रूप से रद्द किया गया है. इसके साथ ही 9 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. ऐसे में अगर आप भी ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो पहले ही चेक कर लें कि जिस गाड़ी से आपको यात्रा करनी है वो कैंसिल, लेट या डायवर्ट तो नहीं है.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today 15 Jan 2020: MCX पर आज सोना-चांदी खरीदें या बेचें, जानिए टॉप ट्रेडिंग कॉल्स

दिल्ली आने वाली 17 ट्रेनें 1.30 से 5 घंटे तक लेट
दिल्ली आने वाली 17 ट्रेनें आज भी देरी से चल रही है। ये ट्रेनें 1.30 घंटे से लेकर पांच घंटे तक लेट बताई गई हैं. रेलवे के अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि मऊ-आनन्द विहार एक्सप्रेस सबसे ज्यादा विलंब से दिल्ली आ रही है। यह ट्रेन पांच घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है.

यह भी पढ़ें: सेक्शन 80C, 80CCD में टैक्स बचाने के लिए कौन है बेहतर, जानिए यहां

इसके अलावा गाजीपुर-आनन्द विहार एक्सप्रेस 2.15 घंटे, कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस 4.15 घंटे, मालदा-नई दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस चार घंटे, पुरी-नई दिल्ली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस 2.45 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही हैं.

यह भी पढ़ें: Budget 2020: इस वित्त मंत्री के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा बार बजट पेश करने का रिकॉर्ड

उन्होंने बताया कि गया-नई दिल्ली महाबोधि एक्सप्रेस तीन घंटे, भागलपुर-आनन्द विहार गरीब रथ 4.30 घंटे, सुल्तानपुर-आनन्द विहार सद्भावना एक्सप्रेस 4.30 घंटे, राजगीर-नई दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस 2.30 घंटे और फैजाबाद-दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस 1.30 घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है. (इनपुट एजेंसी)

First Published : 15 Jan 2020, 02:48:45 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.