logo-image

Indian Railway चलाएगा 214 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन, रेल मंत्री ने की घोषणा

Indian Railway: इस बार गणपति महोत्सव (Ganpati) पर आपको ट्रेनों को चिंता नहीं होगी. क्योंकि रेलवे ने आपकी समस्या को देखते हुए पहले ही स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है.

Updated on: 05 Jul 2022, 08:01 AM

highlights

  • यात्रियों को गणपति महोत्सव के लिए नहीं होगी परेशानी
  • IRCTC यात्रियों की समस्या को देखते हुए लिए निर्णय 

नई दिल्ली :

Indian Railway: इस बार गणपति महोत्सव (Ganpati) पर आपको ट्रेनों को चिंता नहीं होगी. क्योंकि रेलवे ने आपकी समस्या को देखते हुए पहले ही स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है. यही नहीं रेलमंत्री स्वयं ट्वीट कर 214 गणपति महोत्सव स्पेशल ट्रेन (Ganpati Special Trains) चलाने की घोषणा की है. आपको बता दें कि रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव ने गणपति बप्पा मोर्या कैप्शन के साथ लिखा है. किसी भक्त कोई दिक्कत नहीं होगी. समस्या के निदान के लिए ही 214 गणपति स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. यह ट्रेनें जुलाई के अंतिम सप्ताह से लेकर अगस्त के महीने तक चलाई जाएगी. 

यह भी पढ़ें : अब नहीं रहेगा कोई बेरोजगार, सरकार हर परिवार के एक सदस्य को देगी नौकरी

रेल मंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी
रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Railway Minister Ashwini Vaishnaw) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल लोगों को ट्वीट कर जानकारी दी है कि गणपति महोत्सव के खास मौके पर रेलवे लोगों की सुविधा का ध्यान रखते हुए स्पेशल ट्रेनें (Special Train) चलाने की प्लानिंग कर रहा है. रेलवे द्वारा कुल 214 ट्रेन इस खास मौके पर चलाई जाएगी. इससे यात्रियों को ट्रैवल करने में सुविधा होगी और लोग आसानी से त्योहार के मौके पर अपने घरों को जा सकेंगे. हालाकि अभी गणपति स्पेशल ट्रेनों का शड्यूल जारी नहीं किया गया है. जिसे जल्द जारी करने की सूचना विभाग की और से है.

आपको बता दें कि यह ट्रेनें जुलाई की आखिर से लेकर अगस्त तक लगातार रन करेंगी. क्योंकि खासकर त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए ही स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया गया है. इसलिए किसी भी यात्री को परेशान होने की जरूरत नहीं है.