logo-image

Indian Railway: रेलवे के परिसर में बगैर मास्क के घूमते पाए गए तो देना होगा इतना जुर्माना

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने भी संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने वालों के ऊपर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान किया है.

Updated on: 17 Apr 2021, 01:48 PM

highlights

  • रेलवे ने रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने वालों के ऊपर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान किया
  • पिछले 24 घंटे के अंदर देश में 2 लाख 34 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस के संक्रमण (Coronavirus Epidemic) से बचाव को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के साथ-साथ राज्य सरकारें भी अपने-अपने स्तर पर तैयारियों में जुटी हुई हैं. लॉकडाउन से लेकर नाइट कर्फ्यू तक जैसे फैसले लिए जा रहे हैं. इन सबके बीच भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने भी संक्रमण का फैलाव रोकने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है. रेलवे ने रेलवे परिसर में मास्क नहीं पहनने वालों के ऊपर 500 रुपये का जुर्माना लगाने का ऐलान किया है. अब अगर व्यक्ति रेलवे के परिसर में बगैर मास्क के घूमता हुआ पाएगा तो उस पर 500 रुपये जुर्माना देना होगा.

यह भी पढ़ें: IndiGo Latest Offer: 30 अप्रैल तक बुकिंग में बदलाव करवाने पर नहीं लगेगी कोई भी फीस

पिछले 25 घंटे में देशभर में 1300 से ज्यादा मौत
पिछले 24 घंटे के अंदर देश में 2 लाख 34 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जो अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. इतना ही नहीं, पिछले 24 घंटे में देश में 1300 से ज्यादा मौतें दर्ज की गई हैं. वहीं कोविड 19 को मात देने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने कड़े कदम उठाने का फैसला किया है. अब हर शनिवार को रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक 35 घंटे का लॉकडाउन और रात्रिकालीन कर्फ्यू पूरे प्रदेश में लागू रहेगा. रात 8 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू और रविवार दिनभर पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू रहेगा.

कोविड संक्रमण की रफ्तार अब लोगों को डराने लगी है. संक्रमण की गति हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है. स्वास्थ्य सेवाएं धड़ाम हो चुकी हैं, क्योंकि जैसे-जैसे कोरोना मरीजों की संख्या बढ रही है, वैसे-वैसे सरकार द्वारा की जा रही व्यवस्था कम पड़ती जा रही है और इलाज के अभाव में बीमारी का प्रसार लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि इस वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए लगातार सख्त कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जेडी(एस) नेता एचडी कुमारस्वामी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.