logo-image

इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने स्टेशन पर शुरू की नई सुविधा, ट्रेन हुई लेट तो नहीं होंगे बोर

इंडियन रेलवे ने विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म (PF) नंबर 1 पर एक गेमिंग जोन विकसित किया है.

Updated on: 07 Sep 2019, 02:55 PM

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: इंडियन रेलवे ने स्टेशन पर शुरू की नई सुविधा शुरू की है. रेलवे अब यात्रियों की सुविधा में और बढ़ोतरी करने जा रहा है. दरअसल, ट्रेन लेट होने के बाद यात्रियों को स्टेशन पर घंटों इंतजार करना पड़ता है. उस स्थिति में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इन सब स्थितियों से निपटने के लिए रेलवे ने स्टेशनों पर बच्चों के लिए फन जोन बनाने की घोषणा की है. रेलवे ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें: लोन का ब्याज भी चुकाने की औकात नहीं बची कंगाल पाकिस्तान की

साफ सुथरे रेलवे स्टेशनों में विशाखापटनम स्टेशन का नाम
भारतीय रेलवे में पहली बार यात्रियों और उनके बच्चों की प्रतीक्षा के लिए विशाखापट्टनम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म (PF) नंबर 1 पर एक गेमिंग जोन विकसित किया गया है. यह वॉल्टेयर डिवीजन द्वारा एक अभिनव पहल है. देश का पहला फन गेमिंग जोन यहां बनाया गया है. बता दें कि विशाखापटनम रेलवे स्टेशन का स्थान देश के सबसे साफ-सुथरे रेलवे स्टेशनों में है.

अक्‍टूबर से नई दिल्‍ली-लखनऊ के बीच चलेगी देश की पहली निजी ट्रेन

पहली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन (Tejas Express Train) नई दिल्ली से लखनऊ (New Delhi to Lucknow) के बीच अक्‍टूबर से चलेगी. यह ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेगी. एक दिन मंगलवार को छोड़कर यह ट्रेन पूरे हफ्ते चलेगी. पहली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन 4 अक्टूबर को लखनऊ से नई दिल्ली के बीच शुरू होगी. दूसरी ओर, मुंबई-अहमदाबाद (Mumbai to Ahmadabad) के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन को लेकर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है.