logo-image

खुशखबरीः इन दो राज्यों के बीच चलेगी स्पेशल ट्रेन, फटाफट चेक करें अपडेट

Indian Railway Special Train Latest Update: भारतीय रेलवे की ओर से यह एक बड़ी अपडेट मिल रही है. स्पेशल ट्रेनों के चलने से यात्रा के दौरान यात्रियों को इस तपती गर्मी से कुछ राहत मिलगी.

Updated on: 11 Apr 2022, 08:17 AM

highlights

  • पश्चिमी रेलवे की ओर से चलाई जाएगी स्पेशल ट्रेन
  • 10 अप्रैल 2022 से यात्रा की बुकिंग शुरू हो चुकी है

नई दिल्ली:

Indian Railway Special Train Latest Update: अप्रैल में गर्मी का प्रकोप जारी है ऐसे में भारतीय रेलवे (Indian Railways) यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कुछ राज्यों में स्पेशल ट्रेनों की व्यवस्था करेगा. अगर आप भी ट्रेन से सफर करते हैं तो ये खबर पढ़नी चाहिए. भारतीय रेलवे की ओर से यह एक बड़ी अपडेट मिल रही है. स्पेशल ट्रेनों के चलने से यात्रा के दौरान यात्रियों को इस तपती गर्मी से कुछ राहत मिलगी. भारतीय रेलवे की ताजा अपडेट के अनुसार पश्चिमी रेलवे महाराष्ट्र के बांद्रा टर्मिनस और उत्तर प्रदेश के कानपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. यह स्पेशल ट्रेन कुल 20 ट्रिप लगाएगी.

ये रहेगा स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल 
भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली इस स्पेशल ट्रेन को बांद्रा टर्मिनस से कानपुर के बीच 14 अप्रैल- 16 जून 2022 तक चलाया जाएगा. ट्रेन संख्या 09191 प्रत्येक बुधवार को शाम 4.55 बजे बांद्रा टर्मिनस से गंतव्य स्थान की ओर प्रस्थान करेगी. यह अगले दिन सुबह 7 बजे कानपुर पहुंचेगी. इसी तरह कानपुर अनवरगंज से ट्रेन संख्या 09192
15 अप्रैल- 17 जून 2022 तक प्रत्येक शुक्रवार को गंतव्य स्थान के लिए प्रस्थान करेगी. यह सुबह 8.40 बजे बांद्रा के लिए प्रस्थान करेगी और अगले दिन सुबह 11.55 बजे बांद्रा पहुंचेगी.

यह भी पढ़ेंः E-cycles खरीदने पर दिल्ली सरकार करेगी मालामाल! जल्दी करें ये है ऑफर

यात्री इस दिन से करवा सकते हैं बुकिंग 
रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार 10 अप्रैल यानि कल से इस स्पेशल ट्रेन में यात्रा के लिए बुकिंग शुरू हो चुकी है. इसके अलावा अतिरिक्त जानकारी के लिए यात्री आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर या भारतीय रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 139 पर संपर्क कर यात्रा से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं.