logo-image

Indian Railway: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, आज 481 ट्रेनें कैंसिल, 9 ट्रेनों को किया गया डायवर्ट, देखें लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: उत्तर भारत (North India) में कड़ाके की ठंड पड़ने और घना कोहरे की वजह से ट्रेनों के आवागमन पर काफी असर पड़ रहा है.

Updated on: 25 Jan 2022, 12:01 PM

highlights

  • बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब और असम की कई ट्रेनें कैंसिल
  • NTES वेबसाइट पर ट्रेन के कैंसिल, डायवर्ट और रीशेड्यूल की जानकारी मिलती है

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के इस दौर में भारतीय रेलवे (Railway Update) सीमित संख्या में ट्रेनों का संचालन कर रहा है. वहीं भारी ठंड और कोहरे की वजह से भी सैकड़ों ट्रेनों को रोजाना कैंसिल, रीशेड्यूल और डायवर्ट किया जा रहा है. रेलवे की ओर से आज यानी मंगलवार 25 जनवरी 2022 को भी 481 ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancelled) किया गया है. इसके अलावा 30 ट्रेनों को आंशिक कैंसिल, 16 ट्रेन को रीशेड्यूल और 9 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है.   

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक क्लिक से जान सकेंगे चुनाव में लड़ने वाले प्रत्याशियों की पूरी जन्म कुंडली

इन राज्यों में चलने वाली ट्रेनें हुई कैंसिल
उत्तर भारत (North India) में कड़ाके की ठंड पड़ने और घना कोहरे की वजह से ट्रेनों के आवागमन पर काफी असर पड़ रहा है. रेलवे की ओर से बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, पंजाब और असम में चलने वाली ट्रेनों को आज कैंसिल किया गया है. ऐसे में अगर आप ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो आपको उससे जुड़ी सभी जानकारियों को हासिल कर लेना चाहिए.

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से संपर्क करना चाहते हैं, तो यह है सबसे आसान तरीका

बता दें कि भारतीय रेलवे की ओर से ट्रेनों से संबंधित जानकारी के लिए एक वेबसाइट बनाई है. इस वेबसाइट पर लोगों को ट्रेन के कैंसिल, डायवर्ट और रीशेड्यूल की जानकारी मिलती है. कैंसिल, डायवर्ट और रीशेड्यूल ट्रेनों की पूरी लिस्ट को आप रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाकर चेक कर सकते हैं.