News Nation Logo
Banner

Alert! आज रेल यात्रा करने जा रहे हैं, तो देख लें कैंसिल हो गई ट्रेनों की पूरी लिस्ट

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज (बुधवार यानि 26 फरवरी) के लिए कैंसिल ट्रेनों की पूरी सूची जारी कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Feb 2020, 12:31:13 PM
Today's Cancelled Train List 26 Feb 2020

Today's Cancelled Train List 26 Feb 2020 (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Today's Cancelled Train List 26 Feb 2020: अगर आप आज ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं या आपका आज किसी ट्रेन में टिकट है तो इस खबर को पूरा जरूर पढ़ें. दरअसल, भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने आज (बुधवार यानि 26 फरवरी) के लिए कैंसिल ट्रेनों की पूरी सूची जारी कर दिया है. रेलवे के मुताबिक कैंसिल होने वाली ट्रेनों में मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर और स्पेशल ट्रेन शामिल है. रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक कुल 693 ट्रेनों को आज के लिए कैंसिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: SBI कार्ड के IPO से निवेशक होंगे मालामाल, जानिए 1 शेयर कितने रुपये में मिलेगा

511 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल किया गया

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कैंसिल ट्रेनों में कई महत्वपूर्ण गाड़ियां भी शामिल हैं जिसमें संपर्क क्रांति और सप्त क्रांति समेत छपरा, पटना और पश्चिम बंगाल जाने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनें भी शामिल हैं. रेलवे द्वारा जारी की गई सूची के मुताबिक 511 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया गया है. वहीं 182 ट्रेनों को आंशिक रूप से कैंसिल किया गया है. रेलवे ने 43 ट्रेनों को डायवर्ट और 27 ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया है.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) को क्यों कहा 'थैंक्यू', जानिए यहां

रेलवे के मुताबिक रेल यात्री आज अगर यात्रा करने जा रहे हैं तो उन्हें पूरी सूची को जरूर देख लेना चाहिए, अन्यथा उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट https://railenquiry.in/cancelled-trains पर जाकर ट्रेन की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. गौरतलब है कि मंगलवार को तकरीबन 500 ट्रेनें कैंसिल की गई थीं. कैंसिल होने वाली ट्रेनों में 355 पूर्ण कैंसिल और 148 ट्रेने आंशिक कैंसिल हुई थीं. कैंसिल हुई ट्रेनों की स्थिति को जानने के लिए यहां पर भी क्लिक कर सकते हैं.

First Published : 26 Feb 2020, 12:28:57 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×