logo-image

Indian Railway-IRCTC: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, शताब्दी-दूरंतो समेत कई ट्रेनों का शुरू होगा परिचालन, यहां देखिए ट्रेनों की पूरी लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: रेल मंत्री रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्रेनों की एक लिस्ट साझा की है. इस लिस्ट में शताब्दी एक्सप्रेस और दूरंतो एक्सप्रेस समेत करीब 29 ट्रेनों को शामिल किया गया है.

Updated on: 18 Jun 2021, 12:10 PM

highlights

  • गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनस तक एक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन शुरू होगी
  • 21 जून 2021 से इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा: भारतीय रेलवे 

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: अगर आप ट्रेन से सफर करने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) की वजह से जिन ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था. उन ट्रेनों को फिर से शुरू किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण के मामले कम होने की वजह से भारतीय रेलवे (Railway) देश के विभिन्न रूटों पर ट्रेनों को बहाल करने की तैयारी कर रही है. केंद्रीय रेल मंत्री (Railway Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्रेनों की एक लिस्ट साझा की है. इस लिस्ट में शताब्दी एक्सप्रेस और दूरंतो एक्सप्रेस (Duronto Express) समेत करीब 29 ट्रेनों को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनस तक एक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन भी शुरू की जा रही है. 

यह भी पढ़ें: अलर्ट: SBI के ग्राहक हैं तो गलती से भी न करें ये तीन काम

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने शुरू होने वाली ट्रेनों की जानकारी दी
पीयूष गोयल ने कहा है कि आगामी कुछ समय में भारतीय रेल द्वारा अनेक रेल सेवाओं का संचालन शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि 25 जून 2021 से गोरखपुर से बांद्रा टर्मिनस तक एक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन भी आरंभ की जा रही है.

यह भी पढ़ें: EPFO ने सदस्यों को दी बड़ी राहत, नौकरी छूटने के बाद भी मिलेगी ये सुविधा

ज्यादातर ट्रेनें रोजाना चलेंगी
भारतीय रेलवे (Indian Railway News) से मिली जानकारी के अनुसार नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-कालका शताब्दी एक्सप्रेस, दिल्ली सराय रोहिल्ला-जम्मूतवी दूरंतो एक्सप्रेस, नई दिल्ली-अमृतसर जंक्शन शताब्दी एक्सप्रेस, लखनऊ-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस और माता वैष्णो देवी कटरा-नई दिल्ली श्री शक्ति एक्सप्रेस, शिमला-कालका एक्सप्रेस स्पेशल, जम्मू तवी योगानगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस स्पेशल, मनकापुर जंक्शन-प्रयागराज संगम एक्सप्रेस स्पेशल को शुरू किया जा रहा है. रेलवे का कहना है कि इस सूची में शामिल ज्यादातर ट्रेनों को रोजाना चलाया जाएगा. 21 जून 2021 से इन ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा.

यह भी पढ़ें: यूजर्स की सुविधा के लिए Google Pay ने उठाया ये बड़ा कदम, होंगे ढेरों फायदे