News Nation Logo

भारतीय रेलवे (Indian Railway) बड़ी संख्या में चलाने जा रहा है स्पेशल ट्रेनें, जानिए टाइम शेड्यूल

Indian Railway-IRCTC: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और रेलवे द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक अलग-अलग रूट पर कई ट्रेनों को संचालन शुरू हो रहा है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 10 Jun 2021, 08:50:04 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • जानकारी के मुताबिक अलग-अलग रूट पर कई ट्रेनों को संचालन शुरू हो रहा है
  • विभिन्न राज्यों को कनेक्ट करती यह ट्रेनें उत्तर प्रदेश के अनेक शहरों से होकर गुजरेंगी 

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: देश में कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के धीमी पड़ने की वजह से भारतीय रेलवे एक बार फिर ट्रेन सेवाओं को शुरू कर रहा है. केंद्रीय रेल मंत्री (Railway Minister) पीयूष गोयल (Piyush Goyal) और रेलवे द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक अलग-अलग रूट पर कई ट्रेनों को संचालन शुरू हो रहा है. पीयूष गोयल ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि यात्रियों की सुविधा के लिए भारतीय रेल द्वारा 6 और ट्रेन सेवाएं शुरू की जा रही हैं. उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों को कनेक्ट करती यह ट्रेनें उत्तर प्रदेश के अनेक शहरों से होकर गुजरेंगी, और यात्रियों को सुविधाजनक व सुरक्षित सफर उपलब्ध कराएंगी.

पीयूष गोयल ने कहा कि यात्रियों के सुविधाजनक सफर के लिये निरंतर प्रयास कर रही भारतीय रेल, आगामी कुछ दिनों में और ट्रेन सेवायें शुरु करने जा रही है. इन ट्रेन सेवाओं के शुरु होने से विशेषकर उत्तर प्रदेश आने-जाने वाले यात्रियों को लाभ होगा.

उत्तर प्रदेश से होकर गुजरेंगी ये ट्रेनें
पीयूष गोयल के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बरौनी और लखनऊ के बीच 10 जून से रोजाना ट्रेन सेवाएं शुरू हो जाएंगी. मुजफ्फरपुर और अहमदाबाद के बीच 10 जून से साप्ताहिक ट्रेन चलेगी. दानापुर-आनंद विहार के बीच रोजाना 10 जून से ट्रेन चलाई जाएगी. लखनऊ से जबलपुर के लिए 11 जून से रोजाना ट्रेन सेवा शुरू होगी. 13 जून से हफ्ते में दो दिन सहरसा से आनंद विहार ट्रेन सेवा चालू होगी. 14 जून से हफ्ते में एक बार प्रयागराज से उधमपुर ट्रेन चलेगी.

उत्तर रेलवे 31 जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाएगा
उत्तर रेलवे (Northern Railway) पूर्व में स्थगित 62 पैसेंजर स्पेशल ट्रेनों का परिचालन फिर से शुरू कर रहा है. जानकारी के मुताबिक 10 जून से 18 जून के बीच ये ट्रेनें शुरू होंगी. उत्तर रेलवे ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है. 

उत्तर पश्चिम रेलवे ने ट्वीट के जरिए जानकारी दी है कि रेल यात्रियों की सुविधा हेतु 05162/05161 मंडुवाडीह - मुजफ्फरपुर - मंडुवाडीह विशेष गाड़ी का पुनर्संचालन 14 जून,2021 से चलाई जाएगी. यात्रियों से अनुरोध है कि यात्रा के दौरान कोरोना संबंधी नियमों का पालन अवश्य करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Jun 2021, 08:48:09 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.