logo-image

Indian Railway: यात्रीगण कृपया ध्यान दें, बिहार की ओर जाने वाली ट्रेनों में यात्रा की योजना बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें

Indian Railway: रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा चलकर से नई दिल्ली को आने वाली 02381 नंबर की स्पेशल ट्रेन 16 जुलाई से गुरुवार को ही हावड़ा से चलेगी. ट्रेन नंबर 02382 नई दिल्ली से चलकर हावड़ा वाया धनबाद 17 जुलाई से सिर्फ शुक्रवार को ही चलेगी.

Updated on: 11 Jul 2020, 12:34 PM

नई दिल्ली:

Indian Railway: पूर्व मध्य रेलवे (East Central Railway) ने नई दिल्ली से बिहार, झारखंड होते हुए पश्चिम बंगाल को जाने वाली ट्रेनों के फेरों में कमी का ऐलान कर दिया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों के परिचालन को आंशिक तौर पर रोक दिया गया है और कुछ का संचालन आंशित तौर पर किया जा रहा है. रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा चलकर से नई दिल्ली को आने वाली 02381 नंबर की स्पेशल ट्रेन 16 जुलाई से गुरुवार को ही हावड़ा से चलेगी. ट्रेन नंबर 02382 नई दिल्ली से चलकर हावड़ा वाया धनबाद 17 जुलाई से सिर्फ शुक्रवार को ही चलेगी.

यह भी पढ़ें: अर्थव्यवस्था के पटरी पर आने के संकेत, RBI गवर्नर शक्तिकांत दास का बड़ा बयान

नई दिल्ली-हावड़ा के बीच हफ्ते में सिर्फ एक बार चलेगी स्पेशल ट्रेन
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार हावड़ा से चलकर वाया पटना नई दिल्ली को जाने वाली 02303 स्पेशल ट्रेन हफ्ते में सिर्फ एक बार शनिवार को चलेगी. यह ट्रेन 11 जुलाई यानि आज से हावड़ा से प्रस्थान चल रही है. वहीं नई दिल्ली से चलकर वाया पटना होते हुए हावड़ा को जाने वाली 02304 स्पेशल ट्रेन भी हफ्ते में सिर्फ रविवार को चलेगी.

यह भी पढ़ें: फ्रेंकलिन टेम्पलटन म्यूचुअल फंड के निवेशकों के लिए राहत भरी खबर, पैसा मिलने का रास्ता हुआ आसान

यह ट्रेन 12 जुलाई से नई दिल्ली से प्रस्थान करेगी. दोनों गाड़ियां हावड़ा से 10 जुलाई और नई दिल्ली से 11 जुलाई तक पूर्व निर्धारित समय एवं ठहराव के साथ चलेंगी और उसके पश्चात नए टाइम टेबल के अनुसार चलेंगी.

यह भी पढ़ें: दुनियाभर के देशों के बढ़ते कर्ज और राजकोषीय घाटे को लेकर IMF ने जारी की चेतावनी

टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन पूर्णतया निरस्त रहेगी
रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक 13 जुलाई 2020 से गाड़ी संख्या 02365/02366 रांची-पटना-रांची जनशताब्दी स्पेशल ट्रेन गया और रांची के बीच निरस्त रहेगी. इस ट्रेन का परिचालन सिर्फ पटना और गया के बीच किया जाएगा. अलावा 13 जुलाई से गाड़ी संख्या 08183/08184 टाटा-दानापुर स्पेशल ट्रेन पूर्णतया निरस्त रहेगी.