logo-image

Indian Railway-IRCTC: इन रूट पर सफर करने जा रहे हैं तो चेक कर लीजिए कैंसिल ट्रेनों की पूरी लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: आज यानी 19 जनवरी (बुधवार) दोपहर तीन बजे तक 425 ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं. 9 ट्रेनों को डायवर्ट करने के साथ ही 23 ट्रेनों को रीशेड्यूल कर दिया गया है.

Updated on: 19 Jan 2022, 03:10 PM

highlights

  • 19 जनवरी को दोपहर तीन बजे तक 425 ट्रेनें कैंसिल हुई
  • 9 ट्रेन को डायवर्ट और 23 ट्रेन को रीशेड्यूल किया गया

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: उत्तर भारत (North India) में कड़ाके की ठंड पड़ने के साथ ही सुबह के समय घना कोहरा छाया रहता है जिसका असर ट्रेनों के आवागमन पर पड़ रहा है. बुधवार को दिल्ली पहुंचने वाली 24 ट्रेनें कोहरे की वजह से देरी से चलीं. गया से नई दिल्ली आने वाली महाबोधि एक्सप्रेस चार घंटे से भी अधिक देरी से चल रही है. कोहरा इस साल भले ही देर से आया है लेकिन कोहरे की वजह से इन दिनों रेलवे को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आज यानी 19 जनवरी (बुधवार) दोपहर तीन बजे तक 425 ट्रेनें कैंसिल हो गई हैं. 9 ट्रेनों को डायवर्ट करने के साथ ही 23 ट्रेनों को रीशेड्यूल कर दिया गया है.  

यह भी पढ़ें: हर कहीं से मत बनवा लीजिए PVC Aadhaar Card, हो जाएगी बड़ी मुसीबत

यहां चेक कीजिए कैंसिल, डायवर्ट और रीशेड्यूल ट्रेनों की पूरी लिस्ट  

सुपर फास्ट से लेकर प्रीमियम ट्रेनें तक अपने निर्धारित समय से देरी से चल रहीं हैं. देशभर के विभिन्न इलाकों से दिल्ली आने वाली ट्रेनें स्पेशल ट्रेन मंगलवार को एक घण्टे से चार घंटे से भी ज्यादा देरी से चल रही हैं. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि यदि कोहरे की स्थिति बिगड़ी तो ये ट्रेन और लेट हो सकती है. रेलवे के अनुसार मंगलवार को दिल्ली पहुंचने वाली 24 ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लेट चल रहीं हैं.

यह भी पढ़ें: अमेरिका जाने वाले हवाई यात्री कृपया ध्यान दें, भारत से उड़ानों को लेकर हो सकती है दिक्कत

जानकारी के अनुसार ओडिशा के पुरी से नई दिल्ली आने वाली 12801 पुरूषोत्तम एक्सप्रेस मंगलवार को 4 घण्टे से अधिक की देरी से चल रही है. बिहार के गया से मुगलसराय, इलाहाबाद और कानपुर होते हुए नई दिल्ली पहुंचने वाली 12397 महाबोधि एक्सप्रेस 4 घंटे 14 मिनट की देरी से चल रही है. बिहार के पटना से नई दिल्ली आने वाली 12393 संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन 1 घंटे 43 मिनट की देरी से चल रही है. वहीं बनारस से नई दिल्ली आने वाली 12559 शिवगंगा एक्सप्रेस भी एक घंटे से अधिक समय लेट चल रही है.

यह भी पढ़ें: ई-श्रम कार्ड (E-Shram Card) बनवाते समय अगर ये गलत कर दी, तो खाली हो जाएगा बैंक अकाउंट

इसी तरह ट्रेन संख्या 12557 बिहार के मुजफ्फरपुर से दिल्ली के आनंद विहार पहुंचने वाली ट्रेन करीब 1 घंटे की देरी से चल रही है. पश्चिम बंगाल के हावड़ा से नई दिल्ली आने वाली 12303 पूर्वा एक्सप्रेस 2.45 घंटे की देरी से दिल्ली आई। दरभंगा से मुजफ्फरपुर होते हुए नई दिल्ली आाने वाली 12565, बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस भी 1 घण्टे 4 मिनट की देरी से चल रही है. गोरखधाम एक्सप्रेस करीब दो घंटे लेट चल रही है. पूर्वी उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से नई दिल्ली होते हरियाणा के हिसार जाने वाली 12555 गोरखधाम एक्सप्रेस के 1 घण्टे 46 मिनट की देरी से चल रही है. कानपुर से नई दिल्ली आने वाली 12451 श्रम शक्ति एक्सप्रेस सवा घंटे की देरी से दिल्ली पहुंच रही है. प्रयागराज से नई दिल्ली आने वाली प्रयागराज हमसफर एक्सप्रेस 01 घंटे 25 मिनट लेट चल रही है.