News Nation Logo
Banner

Indian Railway: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पंजाब में फिर से बहाल होने जा रही है ट्रेन सेवाएं

Indian Railway-IRCTC: रेलवे ने शनिवार को कहा था कि उसे मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पटरियों के खाली होने के बारे में पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है, लिहाजा राज्य में जल्द ही ट्रेन सेवाएं बहाल की जाएंगी.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 23 Nov 2020, 09:05:48 AM
Punjab Farmer Protest

Punjab Farmer Protest (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

Indian Railway-IRCTC: रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, पंजाब में रेल सेवाएं फिर से बहाल होने जा रही हैं. रेलवे ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. पंजाब में आज से मालगाड़ियों का परिचालन शुरू हो जाएगा. वहीं कल यानि मंगलवार से यात्री ट्रेनों का संचालन भी शुरू हो जाएगा. आज शाम तक किसान यूनियन ने सभी रेलवे ट्रेक खाली करने की हामी भरी है.

यह भी पढ़ें: गैस सिलेंडर से होने वाले हादसे पर मिलते है 50 लाख रुपए, जानें प्रोसेस

बता दें कि रेलवे ने शनिवार को कहा था कि उसे मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पटरियों के खाली होने के बारे में पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है, लिहाजा राज्य में जल्द ही ट्रेन सेवाएं बहाल की जाएंगी.

यह भी पढ़ें: अगले साल रेल गलियारे के 40 फीसदी हिस्से पर मालगाड़ियों का परिचालन हो जाएगा शुरू

रख-रखाव जांच और अन्य प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद बहाल होंगी ट्रेन सेवाएं
गौरतलब है कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों ने ट्रेन सेवाओं का संचालन फिर से शुरू करने पर सहमति दी थी. सूत्रों ने संकेत दिया कि मंगलवार से मालगाड़ियों और सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू हो जाएगा. रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया था कि रेलवे को मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है. साथ ही यह भी बताया गया है कि ट्रेनों के संचालन के लिये अब पटरियां खाली हो चुकी हैं. मंत्रालय ने कहा कि रेलवे आवश्यक रख-रखाव जांच और अन्य प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद पंजाब में जल्द से जल्द ट्रेन सेवाएं बहाल करने के लिये कदम उठाएगा.

यह भी पढ़ें: प्रयागराज एक्सप्रेस होगी सबसे तेज चलने वाली पहली ट्रेन, जानिए कितनी होगी स्पीड

किसान संगठनों ने आज से 15 दिन के लिये यात्री ट्रेनों के लिये नाकाबंदी हटाने का लिया था फैसला 
इससे पहले, केन्द्र के कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों ने सोमवार से 15 दिन के लिये यात्री ट्रेनों के लिये नाकाबंदी हटाने का फैसला लिया था. हालांकि उन्होंने कहा था कि अगर सरकार उनके मुद्दों का समाधान निकालने में विफल रही तो वे दोबारा नाकाबंदी कर देंगे। पंजाब में 24 सितंबर से ट्रेन सेवाएं निलंबित हैं जब किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ रेल रोको आंदोलन शुरू किया था. (इनपुट भाषा)

First Published : 23 Nov 2020, 08:30:56 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.