News Nation Logo

Indian Railway-IRCTC: रेल यात्रा से पहले चेक कर लें स्टेट्स, शताब्दी समेत कई ट्रेनें हुई निरस्त

Indian Railway-IRCTC: रेलवे जिस रूट पर यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है उस रूट पर ट्रेनों को निरस्त भी कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे ने नई दिल्ली-आगरा इंटरसिटी, गतिमान और शताब्दी एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 30 Apr 2021, 09:11:02 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • रेलवे ने नई दिल्ली-आगरा इंटरसिटी, गतिमान और शताब्दी एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है  
  • 1 मई से नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को भी निरस्त कर दिया गया है

नई दिल्ली :

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस की दूसरी लहर का असर आवाजाही पर भी पड़ रहा है. कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए काफी लोगों ने यात्रा कम कर दी है और यही वजह है कि ट्रेनों में भी यात्रियों की संख्या काफी हो गई है. हालांकि कुछ रूट पर यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी भी हुई है ऐसी स्थिति में भारतीय रेलवे (Indian Railway) उस रूट पर स्पेशल ट्रेनें चलाकर यात्रियों के सफर को आसान बनाने का प्रयास कर रहा है. उसके अलावा रेलवे जिस रूट पर यात्रियों की संख्या में भारी गिरावट देखने को मिली है उस रूट पर ट्रेनों को निरस्त भी कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे ने नई दिल्ली-आगरा इंटरसिटी, गतिमान और शताब्दी एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है.

यह भी पढ़ें: ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen Concentrator) की क्या है कीमत, जानिए कहां से मिलेगा

1 मई और 2 मई को कई ट्रेनें निरस्त
2 मई यानि रविवार से दिल्ली-आगरा-दिल्ली के बीच चलने वाली इंटरसिटी ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है. रेलवे ने 2 मई से आगरा कैंट-नई दिल्ली-आगरा कैंट के बीच संचालित होने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन को भी निरस्त करने का फैसला किया है. ट्रेन संख्या 12049 /12050 झांसी-हजरत निजामुद्दीन-झांसी गतिमान ट्रेन को 1 मई 2021 से निरस्त कर दिया गया है. 1 मई से नई दिल्ली-अमृतसर-नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को भी निरस्त कर दिया गया है.

2 मई से ट्रेन संख्या 02046/02045 चंडीगढ़-नई दिल्ली-चंडीगढ़ शताब्दी ट्रेन को निरस्त कर दिया गया है. 1 मई से ट्रेन संख्या 04527 /04528 कालका-शिमला-कालका ट्रेन निरस्त है. 3 मई से ट्रेन संख्या 02264 हजरत निजामुद्दीन-पुने-निजामुद्दीन स्पेशल को निरस्त कर दिया गया है. दक्षिण रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर ट्वीट के जरिए ट्रेनों के कैंसिल करने के बारे में जानकारी साझा की है. दक्षिण रेलवे ने 29 अप्रैल यानी आज से अस्थायी तौर पर कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है. वहीं सेंट्रल रेलवे ने भी 27 अप्रैल से लेकर 11 मई तक के लिए  कुछ ट्रेनों को कैंसिल कर दिया है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 30 Apr 2021, 09:08:34 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो