logo-image

Indian Railway: रेल यात्री कृपया ध्यान दें, तेजस एक्सप्रेस के बाद अब इस ट्रेन को भी बंद करने का फैसला

Indian Railway-IRCTC: जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन का संचालन 8 दिसंबर से हो बंद जाएगा. रेलवे प्रशासन ने पैसेंजर्स की कमी के मद्देनजर यह फैसला लिया है.

Updated on: 04 Dec 2020, 09:27 AM

जयपुर:

Indian Railway-IRCTC: देश की कॉरपोरेट सेक्टर की प्राइवेट ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) का संचालन बंद होने के बाद अब एक और ट्रेन का संचालन बंद होने की खबर आ रही है. दरअसल, जयपुर-दिल्ली डबल डेकर ट्रेन (Jaipur Delhi Double Decker Express) का संचालन 8 दिसंबर 2020 से बंद हो जाएगा. रेलवे प्रशासन ने पैसेंजर्स की कमी के मद्देनजर यह फैसला लिया है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 5 रुपये और 10 रुपये के सिक्के से बन जाएंगे लखपति, जानिए कैसे मिलेगा फायदा

लखनऊ-दिल्ली, मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस का परिचालन पहले ही हो चुका है बंद
देश की कॉरपोरेट सेक्टर की लखनऊ और दिल्ली के बीच चलने वाली पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस (Tejas Express) का संचालन आज यानि 23 नवंबर 2020 से अनिश्चितकाल के लिए बंद हो गया है. बता दें कि रेलवे बोर्ड ने अगले आदेश तक लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस (Lucknow-Delhi Tejas Express) संचालन बंद करने के निर्देश जारी किए है. इसके अलावा मुंबई-अहमदाबाद तेजस एक्सप्रेस के परिचालन को भी बंद करने का निर्णय लिया है.

यह भी पढ़ें: वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों को झटका, चुनिंदा पोस्टपेड प्लान के दाम 50 रुपये बढ़ाए

जानकारी के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस (Tejas Train) को काफी कम मुसाफिर मिल पा रहे थे, जिसकी वजह से काफी घाटा हो रहा था. यही वजह है कि तेजस ट्रेन को फिलहाल बंद करने का फैसला किया गया है. आईआरसीटीसी ने लखनऊ-नई दिल्ली (82501/82502) तेजस एक्सप्रेस को 23 नवंबर से जबकि अहमदाबाद-मुंबई (82901/82902) तेजस एक्सप्रेस को 24 नवंबर से रद्द कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक तेजस एक्सप्रेस में सिर्फ 20 से 25 सीट ही बुक हो रही थी.  

यह भी पढ़ें: Bank Holidays December 2020: दिसंबर में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्ट

अगले आदेश तक लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस निरस्त
रेलवे बोर्ड ने आज यानि 23 नवंबर 2020 से अगले आदेश तक लखनऊ-नई दिल्ली तेजस एक्सप्रेस को निरस्त कर दिया है. बता दें कि IRCTC ने पिछले साल यानि 2019 में लखनऊ-नई दिल्ली के बीच अपनी पहली तेजस एक्सप्रेस ट्रेन शुरू की थी. बता दें कि तेजस एक्सप्रेस का संचालन पूरी तरह से आईआरसीटीसी (IRCTC) के हाथ में है. ट्रेन में एसी चेयरकार और एग्जीक्युटिव चेयरकार दो तरह की बोगियां हैं. त्योहार के मद्दनेजर भीड़ को देखते हुए लखनऊ-नई दिल्ली और अहमदाबाद-मुंबई के बीच दो तेजस ट्रेनों को 17 अक्टूबर से फिर से शुरू किया गया था. (इनपुट एजेंसी)