News Nation Logo
Banner

Indian Railway: खुशखबरी, दुर्गा पूजा, दीपावली के लिए 20 ट्रेनों में लगाए जाएंगे अतिरिक्त कोच, देखें पूरी लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: उत्तर रेलवे (Northern Railway) द्वारा जारी बयान के मुताबिक दुर्गा पूजा और दीपावली के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए ट्रेनों की क्षमता का विस्तार करने का निर्णय लिया है.

By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Sep 2019, 02:14:24 PM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: इंडियन रेलवे (Indian Railway) ने त्यौहारी सीजन को देखते हुए रेल यात्रियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी दी है. उत्तर रेलवे ने दशहरा (Dussehra) और दीपावली (Diwali 2019) के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए 20 ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाने की घोषणा की है. बता दें कि दशहरा और दिवाली के दौरान ट्रेनों में टिकट के लिए काफी लंबी वेटिंग लिस्ट रहती है. ऐसे में कन्फर्म टिकट का मिलना बेहद मुश्किल होता है. इन्हीं सब परिस्थितियों को देखते हुए उत्तर रेलवे ने यह कदम उठाया है.

यह भी पढ़ें: रिलायंस जियो (Reliance Jio), एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया में किसका है सबसे तेज इंटरनेट, ये है लेटेस्ट Data

उत्तर रेलवे (Northern Railway) द्वारा जारी बयान के मुताबिक दुर्गा पूजा और दीपावली के दौरान भारी भीड़ को देखते हुए ट्रेनों की क्षमता का विस्तार करने का निर्णय लिया है. इसके तहत रेलवे कुछ ट्रेनों में अतिरिक्त कोच लगाएगी. ट्रेनों में स्लीपर कोच के साथ अतिरिक्त AC कोच भी लगाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: आर्थिक मंदी (Economic Slowdown) से लड़ने में कितना कारगर है Debt Mutual Fund, जानें यहां

नई दिल्ली-अमृतसर स्वर्ण शताब्दी, नई दिल्ली-दौराई शताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली काठगोदाम शताब्दी एक्सप्रेस, नई दिल्ली चंडीगढ़ शताब्दी एक्सप्रेस में एक-एक AC चेयरकार अतिरिक्त लगाया जाएगा. इसके अलावा नई दिल्ली-डिब्रूगढ़ राजधानी, नई दिल्ली-जम्मू राजधानी में AC थर्ड क्लास का अतिरिक्त कोच भी लगाया जाएगा.

अतिरिक्त कोच लगाए जाने वाले ट्रेनों की लिस्ट

First Published : 17 Sep 2019, 02:14:24 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×