logo-image

छठ पूजा और दिवाली के लिए इस रूट पर शुरू होने जा रही है फेस्टिव स्पेशल ट्रेन, यहां देखें टाइम टेबल

Patna-Delhi Festival Special Train: जानकारी के मुताबिक दिल्ली और पटना के बीच में इस ट्रेन को चलाया जाएगा. बता दें कि बिहार के बहुत से लोग दिल्ली-एनसीआर में काम करते हैं और ऐसे में उन सभी लोगों को इस ट्रेन के चलने से फायदा होने की उम्मीद है.

Updated on: 20 Oct 2021, 02:15 PM

highlights

  • भारतीय रेलवे ने पटना के लिए सुपरफास्ट त्यौहार स्पेशल रेलगाड़ी चलाने की योजना बनाई
  • नई दिल्‍ली-पटना के बीच हफ्ते में 3 दिन सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल रेलगाड़ी का परिचालन होगा

नई दिल्ली:

Patna-Delhi Festival Special Train: त्यौहारी सीजन शुरू हो चुका है और आगे दिवाली (Diwali 2021), छठ पूजा (Chhath Puja 2021) जैसे त्यौहार आने जा रहे हैं. ऐसे में अगर कोई व्यक्ति उस दौरान ट्रेन के जरिए सफर करने की योजना बना रहा है तो यह खबर सिर्फ और सिर्फ आपके लिए ही है. भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने पटना के लिए सुपरफास्ट त्यौहार स्पेशल रेलगाड़ी चलाने की योजना बनाई है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली और पटना के बीच में इस ट्रेन को चलाया जाएगा. बता दें कि बिहार के बहुत से लोग दिल्ली-एनसीआर में काम करते हैं और ऐसे में उन सभी लोगों को इस ट्रेन के चलने से फायदा होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: इन सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा दिवाली बोनस, मोदी सरकार ने किया ऐलान

ये ट्रेन इन स्टेशनों पर रुकेगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार रेलयात्रियों की सुविधा के लिए नई दिल्‍ली और पटना के बीच हफ्ते में 3 दिन सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल रेलगाड़ी संख्‍या 01664/01663 का परिचालन किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस ट्रेन का ठहराव कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, पं दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्शन, बक्‍सर, आरा और दानापुर स्‍टेशन पर होगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हफ्ते में तीन दिन 01664 नई दिल्‍ली-पटना सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल ट्रेन 23 अक्टूबर 2021 से 20 नंवबर तक प्रत्‍येक शनिवार, मंगलवार और गुरुवार को नई दिल्‍ली से रात 11.15 बजे प्रस्‍थान करेगी. साथ ही अगले दिन शाम 05.30 बजे पटना जंक्शन पहुंचेगी. वापसी में 01663 पटना-नई दिल्‍ली सुपरफास्‍ट त्‍यौहार स्‍पेशल रेलगाड़ी 24 अक्टूबर 2021 से 21 नवंबर 2021 तक प्रत्‍येक रविवार, बुधवार और शुक्रवार को पटना से रात 10.30 बजे प्रस्‍थान करके अगले दिन शाम 03.15 बजे नई दिल्‍ली स्टेशन पहुंच जाएगी.