logo-image

Indian Railway: होली के बाद रेल यात्रियों को बड़ा झटका, रद्द हो गईं सैकड़ों ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

रेलवे (Indian Railway) की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार, 11 मार्च को 400 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इन ट्रेनों में बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कई शहरों को दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेनें शामिल हैं.

Updated on: 11 Mar 2020, 02:03 PM

नई दिल्ली:

भारतीय रेल (Indian Railway) ने होली (Holi) की छुट्टी पर घर गए यात्रियों को बड़ा झटका देते हुए बुधवार को रद्द होने वाली ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी कर दी. आईआरसीटीसी (IRCTC) की वेबसाइट पर इसकी जानकारी दी गई है. रेलवे की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार, 11 मार्च को 400 से अधिक ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इन ट्रेनों में बिहार, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल के कई शहरों को दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेनें शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: यस बैंक संकट के बीच आरबीएल बैंक ने ग्राहकों को दिया भरोसा, कहा घबराने की जरूरत नहीं

रेलवे ने कुल 426 ट्रेनों को किया रद्द

रेलवे ने कुल 426 ट्रेनों को रद्द किया है, इसमें सुपरफास्ट, एक्सप्रेस, मेल एक्सप्रेस, हमसफर और कई विशेष ट्रेनें शामिल हैं. 426 में से 296 ट्रेनों को पूर्ण रूप से रद्द किया गया है, जबकि 130 ट्रेनें आंशिक रूप से रद्द हुईं हैं. इसके अलावा कई ट्रेनें घंटों की देरी से चल रही हैं, जिसकी जानकारी इंडियन रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त की जा सकती है.

यह भी पढ़ें: यस बैंक घोटाले में बड़ी कंपनियों ने डकारे 60,000 करोड़ रुपये, बीजेपी नेता किरीट सोमैया का बड़ा आरोप

रेलवे ने बुधवार को चलने वाली 12 ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया है. साथ ही 16 ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया है. रेलवे ने कहा है कि ट्रैक पर काम चलने के साथ ही सिंग्नलिंग प्रणाली को दुरुस्त किया जा रहा है, जिसके चलते यह निर्णय लिया गया है. गौरतलब है कि रेलवे ने पहले ही इसकी जानकारी स्थानीय अखबारों में दे रखी है. यात्री कौन-कौन सी ट्रेनें कैंसिल हुई हैं इसकी पूरी जानकारी यहां क्लिक करके जान सकते हैं.