logo-image

LPG ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरीः अब सिलेंडर के साथ मिलेगा यह सामान

एफएमसीजी (Fast-Moving Consumer Goods) प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी डाबर इंडिया (Dabur India) ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ एक करार किया है.

Updated on: 24 Feb 2022, 02:25 PM

highlights

  • इंडियन ऑयल के ग्राहकों को घर पर मिलेंगे डाबर के प्रोडक्ट
  • इस डील का फायदा भारत के 14 करोड़ लोगों को मिलेगा

नई दिल्ली:

अगर आप LPG ग्राहक हैं और आपकी रसोई में भी इंडियन ऑयल का गैस कनेक्शन है तो यह खबर आपको खुशी देगी. अभी तक आप गैस सिलेंडर को डिलीवरी करने आए डिलीवरी ब्वॉय से सिलेंडर ही लेते थे, लेकिन अब आपको रोजमर्रा की जरूरत का सामान भी मिलेगा. बता दें, एफएमसीजी (Fast-Moving Consumer Goods) बनाने वाली कंपनी डाबर इंडिया (Dabur India) ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ एक करार किया है. इस डील के तहत इंडियन ऑयल के डिस्ट्रीब्यूटर डाबर कंपनी के प्रोडक्ट की बिक्री कर पाएंगे. यानी आप इस बार सिलेंडर के साथ डाबर कंपनी के प्रोडक्ट भी ले पाएंगे.

यह भी पढ़ेंः गूगल की इस स्मार्ट ट्रिक से बच्चे की ऑनलाइन एक्टिविटी करें ट्रैक 

करोड़ों लोगों को होगा फायदा
इन दो बड़ी कंपनियों के इस करार का फायदा भारत में 14 करोड़ लोगों को मिलेगा. रोजमर्रा की जरूरत का सामान बनाने वाली डाबर कंपनी और इंडियन रसोई गैस की ओर से बीते बुधवार यानी 23 फरवरी 2022 को आधिकारिक बयान दिया गया. इसमें यह बताया गया कि इस डील के माध्यम से 14 करोड़ लोगों तक डाबर कंपनी के अलग-अलग प्रोडक्ट की पहुंच आसान होगी.

यह भी पढ़ेंः SBI के ग्राहक सावधान! अगर बैंक के नाम से ये SMS आए, तो तुरंत उठाएं ये कदम

डिलीवरी एजेंट से ही ले सकेंगे प्रोडक्ट
इन दो कंपनियों की इस डील के मुताबिक डाबर के प्रोडक्ट्स लोगों तक सीधे घर पर ही पहुंच जाएंगे. कंपनी ने बयान दिया कि  'इस गठजोड़ के तहत इंडियन ऑयल के इंडियन एलपीजी वितरक डाबर के लिये खुदरा कारोबार भागीदार बनेंगे. वे अपने डिलिवरी कर्मियों के जरिये डाबर के सभी प्रोडक्ट की बिक्री सीधे अपने एलपीजी ग्राहकों के परिवार को करने में मदद करेंगे.'इस पहल के तहत इंडेन ऑयल और डाबर तकनीकी और प्रणाली एकीकरण का काम कर रहे हैं. जिसका लाभ भारत की एक बड़ी आबादी को मिलेगा. बता दें, इंडेन ऑयल के 12,750 इंडेन वितरक और 90,000 से अधिक डिलीवरी कर्मचारी हैं. इनकी पहुंच 14.3 करोड़ परिवारों तक रसोई गैस की जरूरतों को पूरा करने में है.