News Nation Logo
Banner

अगर आपके पैसे नहीं हैं तो इस कार्ड से बिना चार्ज के हर ट्रांजेक्शन को 3 किस्त में बदलें

देश की कई कंपनियों की ओर से ‘बाय नाउ पे लेटर’ (Buy Now Pay Latter) की सुविधा दी जा रही है. यह कॉन्सेप्ट काफी तेजी से पंसद किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 13 Jan 2022, 05:24:15 PM
credit card

इस कार्ड से बिना चार्ज के हर ट्रांजेक्शन को 3 किस्त में बदलें (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

देश की कई कंपनियों की ओर से ‘बाय नाउ पे लेटर’ (Buy Now Pay Latter) की सुविधा दी जा रही है. यह कॉन्सेप्ट काफी तेजी से पंसद किया जा रहा है. इस इंटरेस्ट मुफ्त लोन सुविधा के तहत आप कोई भी सामान खरीद सकते हैं और कुछ दिनों के बाद कीमत चुका सकते हैं यानी रीपेमेंट करते हैं. UNI Pay 1/3rd Card एक बाय नाउ पे लेटर अनूठा कार्ड है, जिससे एक माह में किए गए सभी खर्चों का पेमेंट आप बिना किसी ब्याज या चार्ज के तीन समान मासिक किस्तों में कर सकते हैं.

अगर आप पूरा भुगतान करते हैं तो आपको कुल बिल पर एक प्रतिशत की छूट/कैशबैक मिलता है. UNI Pay 1/3rd Card को पिछले साल आरबीएल बैंक, स्टेट बैंक ऑफ मॉरीशस और लिक्विलोन्स के साथ पार्टनरशिप में Uniorbit Technologies (UNI) की ओर से लॉन्च किया गया था. वीजा प्लेटफॉर्म पर UNI Pay 1/3rd Card को पेश किया है. इसका मतलब यह है कि उन सभी ऑनलाइन वेबसाइट या मर्चेंट आउटलेट में इस कार्ड को इस्तेमाल किया जा सकता है, जो वीजा (Visa) कार्ड स्वीकार करते हैं.

जानें किसी तरह का ब्याज या एक्सट्रा चार्ज नहीं लगेगा

माना कि आपका मासिक बिल नौ हजार रुपये है. आप किसी भी अन्य क्रेडिट कार्ड की तरह अपने बिल का भी पूरा भुगतान कर सकते हैं. अगर आपके पास पैसे की कमी है तो आप बकाया राशि को पहले, दूसरे और तीसरे माह के अंत में 3,000 रुपये का पेमेंट कर सकते हैं. इसमें खास बात यह है कि आपको किसी तरह का ब्याज या एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा.

लाइफटाइम फ्री है कार्ड

यूएनआई के फाउंडर और सीईओ नितिन गुप्ता ने हाल ही में कहा था कि फिलहाल यह कार्ड 31 जनवरी 2022 तक लाइफटाइम के लिए फ्री है. फिर चार्ज लागू होगा, इसलिए यूएनआई ऐप डाउनलोड करने वाले ग्राहकों के पास 31 जनवरी 2022 तक लाइफटाइम फ्री होगा और इसके बाद नए ग्राहकों से चार्ज लेगा. इसमें बदलाव संभव है और इसे टाइमलाइन बढ़ा भी सकते हैं.

First Published : 13 Jan 2022, 05:24:15 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.