logo-image

सर्दियों में हवाई सफर का कर रहे हैं प्लान, तो यह खबर एक बार जरूर पढ़ लीजिए

बजट एयरलाइन (Budget Airline) स्पाइसजेट (SpiceJet) ने आने वाली सर्दियों के लिए घरेलू उड़ान सेवाओं में 31 फीसदी कटौती का ऐलान किया है.

Updated on: 29 Oct 2021, 10:55 AM

highlights

  • स्पाइसजेट ने सर्दियों के लिए साप्ताहिक घरेलू उड़ानों में 31 फीसदी की कटौती की
  • विस्तारा ने साप्ताहिक उड़ानों को 22 फीसदी बढ़ाकर 1,675 उड़ानें कर दिया है

नई दिल्ली:

अगर आप हवाई सफर (Flights) करते रहते हैं और इस सर्दी (Winter) के दौरान यात्रा की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काफी काम की हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागर विमानन महानिदेशालय (Directorate General of Civil Aviation-DGCA) ने कहा है कि बजट एयरलाइन (Budget Airline) स्पाइसजेट (SpiceJet) ने आने वाली सर्दियों के लिए घरेलू उड़ान सेवाओं (Domestic Flights) में 31 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. स्पाइसजेट ने आगामी सर्दियों के मौसम के लिए अपनी घरेलू सेवाओं को घटाकर 2,995 साप्ताहिक उड़ान कर दिया है.

यह भी पढ़ें: बच्चे को बाइक पर बैठाना पड़ सकता है भारी, देना पड़ सकता है मोटा चालान

बता दें कि 2019 में सर्दियों के दौरान स्पाइसजेट 4,316 साप्ताहिक उड़ानों को संचालित कर रही थी. वहीं दूसरी ओर एक अन्य एयरलाइन विस्तारा (Vistara) ने इस साल सर्दियों के मौसम में साप्ताहिक उड़ानों में बढ़ोतरी कर दी है. विस्तारा ने साप्ताहिक उड़ानों को 22 फीसदी बढ़ाकर 1,675 उड़ानें कर दिया है. 2019 में सर्दियों के मौसम में विस्तारा 1,376 साप्ताहिक उड़ानें संचालित कर रही थी.

गौरतलब है कि हर साल 31 अक्टूबर से का शीतकालीन उड़ान कार्यक्रम शुरू होता है और यह अगले साल 26 मार्च को खत्म हो जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय ने 2021 के शीतकालीन उड़ान कार्यक्रमों के लिए घरेलू विमानन कंपनियों को 22,287 साप्ताहिक घरेलू उड़ानों को मंजूरी दी है. बता दें कि 2019 में सर्दियों के मौसम के लिए  DGCA ने 21,307 साप्ताहिक उड़ानों को मंजूरी दी थी.