News Nation Logo

Reliance Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब टीवी पर करें वीडियो कॉल, जानें कैसे

जियो का यह नया फीचर फोन कैमरा के जरिए वीडियो कॉलिंग करने की इजाजत देता है. यह JioFiberVoice के जरिए वीडियो कॉलिंग को इनेबल करता है. इस फीचर के जरिए जियो ब्रॉडबैंड यूजर्स को कॉलिंग सपोर्ट देने के लिए पेश किया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 08 Aug 2021, 01:44:11 PM
jio

Reliance Jio यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब टीवी पर करें वीडियो कॉल (Photo Credit: न्यूज नेशन ब्यूरो )

नई दिल्ली :  

जियो फाइबर ग्राहकों के लिए एक खुशखबरी है.Jiofiber यूजर्स अब अपने टीवी से वीडियो कॉल कर पाएंगे. दरअसल जियो कंपनी ने एक नया फीचर बाजार में लाया है. जिसका नाम है Camera on Mobile. यह फीचर JioJoin ऐप पर उपलब्ध है. इस ऐप को इसे ऐंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स डाउनलोड कर सकते है. इस ऐप के जरिए आप टीवी से वीडियो कॉल कर सकते हैं. वीडियो कॉल करने के लिए किसी भी एक्सटर्नल कैमरा या वेबकैम की जरूरत नहीं होगी. जियो का यह नया फीचर फोन कैमरा के जरिए वीडियो कॉलिंग करने की इजाजत देता है.

यह JioFiberVoice के जरिए वीडियो कॉलिंग को इनेबल करता है. इस फीचर के जरिए जियो ब्रॉडबैंड यूजर्स को कॉलिंग सपोर्ट देने के लिए पेश किया गया है. इसके साथ ही ग्राहक JioJoin ऐप को अपने फोन में डाउनलोड कर अपने लैंडलाइन नंबर का इस्तेमाल कर भी वॉइस कॉलिंग कर सकते है. 

चलिए बताते हैं कैसे करेंगे इसका इस्तेमाल-
सबसे पहले अपने फोन का कैमरा इस्तेमाल कर टीवी के जरिए वीडियो कॉल करने के लिए 10 डिजिट के जियो फाइबर नंबर को JioJoin ऐप पर कॉन्फिगर करना होगा.

जिसके बाद यह वर्चुअली आपके फोन को आपके Jio Fiber कनेक्शन के लिए एक कंपेनियन डिवाइस बना देगा. 

इसके बाद आप Camera on Mobile फीचर को इनेबल कर पाएंगे. यह ऐप की सेटिंग्स में जाकर किया जा सकेगा.

इसके बाद आप अपने फोन को वेबकैम की तरह इस्तेमाल कर टीवी से वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे.

अगर यूजर्स 5GHz वाई-फाई बैंड पर स्विच करेंगे तो बेहतर रिजल्ट मिलेगा. साफ वीडियो दिखाई पड़ेगा. आप 2.4GHz बैंड पर भी इस सर्विस का लाभ ले सकते हैं लेकिन वीडियो कॉलिंग में थोड़ी परेशानी होगी. वीडियो साफ नजर नहीं आएगा. मतलब अब जियो यूजर्स छोटे मोबाइल से बड़े स्क्रीन पर वीडियो कॉल करके अपनों से जुड़ सकते हैं.

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से लोग ज्यादा घरों से बाहर नहीं निकल पाए. घर के अंदर बंद रहने की वजह से दोस्तों, रिश्तेदारों से जुड़ने के लिए वीडियो कॉलिंग का सहारा लिया. जिसका फायदा मोबाइल कंपनियों ने उठाया. OnePlus और Xiaomi समेत कई कंपनियों ने बड़ी स्क्रीन के जरिए वीडियो कॉलिंग को इनेबल बनाने के लिए वेबकैम पेश किए थे. लेकिन जियो इसे एक कदम आगे निकलकर टीवी के जरिए वीडियो कॉलिंग ऑप्शन मुहैया करा दिया.

First Published : 08 Aug 2021, 01:44:11 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Jiofiber JIO