logo-image

दिवाली के दिन दिल्ली मेट्रो कितने बजे तक चलेगी, जानिए यहां

दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) दिवाली या होली जैसे त्योहारों के समय में मेट्रो सेवाओं के समय में फेरबदल करती है. मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए ग्रीन लाइन को छोड़कर बाकी सभी लाइन पर आखिरी सर्विस रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी.

Updated on: 04 Nov 2021, 11:43 AM

highlights

  • दिल्ली मेट्रो दिवाली या होली जैसे त्योहारों पर मेट्रो सेवाओं के समय में फेरबदल करती है 
  • ग्रीन लाइन को छोड़कर बाकी सभी लाइन पर आखिरी सर्विस रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी

नई दिल्ली:

अगर आप आज के दिन यानी दिवाली (Diwali 2021) पर दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) के जरिए सफर करने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने आज के दिन मेट्रो के संचालन में कुछ फेरबदल कर दिया है. आज यानी दिवाली के दिन (4 नवंबर 2021) मेट्रो रात 10 बजे तक चलेगी. हालांकि इसमें ग्रीन मेट्रो लाइन को शामिल नहीं किया गया है. बता दें कि दिल्ली मेट्रो दिवाली या होली जैसे त्योहारों के समय में मेट्रो सेवाओं के समय में फेरबदल करती है. मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों के लिए ग्रीन लाइन को छोड़कर बाकी सभी लाइन पर आखिरी सर्विस रात 10 बजे तक उपलब्ध रहेगी.

यह भी पढ़ें: UP में पेट्रोल और डीजल 12 रुपये सस्ता, अन्य राज्यों ने भी दिया दिवाली का तोहफा

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा है कि दिवाली के मौके पर आखिरी मेट्रो ट्रेन सेवा ग्रीन लाइन को छोड़कर सभी मेट्रो लाइन के टर्मिनल स्टेशनों से रात 10 बजे तक चलेगी. दिवाली के बाद दिल्ली मेट्रो सामान्य दिन की तरह 11 बजे तक संचालित होगी. 

ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से इंद्रलोक स्टेशन के अंतिम ट्रेन रात 9 बजे चलेगी. ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन से कीर्तिनगर की आखिरी ट्रेन रात 9.10 मिनट, इंद्रलोक से ब्रिगेडियर होशियार सिंह सर्विस रात 9.30 मिनट और कीर्तिनगर से ब्रिगेडियर होशियार सिंह तक आखिरी मेट्रो सर्विस रात 9.30 मिनट पर चलेगी.