logo-image

Holi Gift: सीएम योगी ने दिया यात्रियों को होली गिफ्ट, अब कर सकेंगे ऑनलाइन टिकट बुकिंग

UP-RAHI App:उत्तर प्रदेश के लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने होली (Holi) से पहले शानदार तोहफा दिया है. आपको बता दें कि यूपी परिवहन निगम अपने 50 साल पूरे कर चुका है. इसी स्वर्णिम अवसर पर सीएम योगी ने 'यूपी-राही' ऐप लॅान्च (

Updated on: 04 Mar 2023, 04:05 PM

highlights

  • मुख्यमंत्री योगी ने होली से पहले किया 'यूपी-राही' ऐप लॅान्च, मिलेगा फायदा 
  • 76 नई राजधानी व 39 साधारण सेवा की बसों को भी दिखाई हरी झंडी
  • परिवहन निगम के 50वें स्वर्णिम वर्ष पर दी प्रदेश के लोगों को सुविधा

नई दिल्ली :

UP-RAHI App:उत्तर प्रदेश के लोगों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath)ने होली (Holi) से पहले शानदार तोहफा दिया है.  आपको बता दें कि यूपी परिवहन निगम  अपने 50 साल पूरे कर चुका है. इसी स्वर्णिम अवसर पर सीएम योगी ने 'यूपी-राही' ऐप लॅान्च (UP-Rahi app launched)किया है. जिसके माध्यम से आप घर बैठे बसों में टिकट की बुकिंग कर सकेंगे. यही नहीं शनिवार को मुख्यमंत्री योगी प्रदेश के लोगों को अतिरिक्त बसों का भी तोहफा दिया है. ये बसें राजधानी लखनऊ से राज्य के हर जिले के लिए चलाई जाएंगी. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री योगी ने  76 नई राजधानी व 39 साधारण सेवा की बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना भी किया.

ऐप लॅान्चिंग के दौरान क्या बोले मुख्यमंत्री?
ऐप लॅान्चिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी ने कहा हम अगले 25 वर्षों की नीव रख रहे हैं. ताकि प्रदेश के 25 करोड़ लोगों को कोई परेशानी न आ सके. वहीं यह आजादी के महोत्सव कार्यक्रम का प्रथम वर्ष है. उन्होने परिवहन निगम की तारीफ करते हुए ये भी कहा कि सबसे बड़े सांस्कृतिक आयोजन प्रयागराज कुंभ और कोरोना के दौरान परिवहन निगम की बड़ी भूमिका रही है. उन्होने लॅाकडाउन का जिक्र करते हुए यूपी परिवहन निगम की जमकर तारीफ की. कहा कि कोरोनाकाल के दौरान यूपी परिवहन ने केवल राज्य के श्रमिकों की मदद नहीं कि, बल्कि  दिल्ली, पंजाब, महाराष्ट्र समेत कई अन्य राज्यों लोगों को भी गणत्व्य तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ें : Holi Special Trains: इंडियन रेलवे ने होली से पहले इन रूट्स पर बढ़ाए ट्रेनों के फेरे, चेक करें डिटेल

होली पर बस यात्रा फ्री 
इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होली के दिन महिलाओं के लिए बस यात्रा फ्री की घोषणा कर चुके हैं. जिसके लिए बसों के चालकों व परिचालकों की छुट्टी कैंसिल की गई है. लेकिन उसके लिए अलग से अनुदान देने के लिए भी कहा गया है. यानि होली के दिन 8 मार्च को जितने भी परिवहन विभाग के कर्मचारी काम करेंगे. उन्हें इसका मेहनताना दिया जाएगा. 'यूपी-राही' ऐप लॅान्चिंग के दौरान कहा गया कि यह ऐप तत्काल काम करना शुरू कर देगा.