logo-image

होली पर यात्रियों को मिलेगी राहत, ट्रेन में जोड़े जाएंगे Extra Coaches, बस भी है बेहतर विकल्प

तेजस यात्रियों को होली पर थोड़ी राहत देने जा रही है. इस ट्रेन में आईआरसीटीसी (IRCTC) ने तीन अधिक कोच लगाने जा रही है. IRCTC के अफसरों मुताबिक, इससे यात्रियों का काफी सहूलियत होगी.

Updated on: 02 Mar 2020, 02:49 PM

नई दिल्ली:

दिवाली, छठ हो या होली हर त्यौहार में भारतीय रेल की हालात खस्ता होती है. सीट के लिए यात्रियों को काफी लंबी वेटिंग लिस्ट से गुजरना पड़ता है. वहीं जनरल डिब्बों की तो बात ही छोड़ दीजिए इसमें इंसान सामानों की तरह भड़कर जाते हैं. लेकिन तेजस यात्रियों को होली पर थोड़ी राहत देने जा रही है. इस ट्रेन में आईआरसीटीसी (IRCTC) ने तीन अधिक कोच लगाने जा रही है.

और पढ़ें: यात्रीगण कृपया ध्यान दे, होली से पहले रेल यात्रियों को लगा झटका, ये ट्रेनें हो गई निरस्त

IRCTC के अफसरों मुताबिक, इससे यात्रियों का काफी सहूलियत होगी. वहीं डायनमिक टिकटिंग सिस्टम वाली ट्रेनों में टिकट के दाम काफी बढ़ गए हैं. बता दें कि तेजस एक्सप्रेस दिल्ली और लखनऊ के बीच चलने वाली देश की पहली कॉरपोरेट ट्रेन है.

अफसरों ने बताया कि 6, 7 और 8 मार्च को  नई दिल्ली से तेजस एक्सप्रेस में 2 AC चेयरकार और 1 एग्जीक्यूटिव AC कोच लगाया जाएगा. इसमें वेटिंग के सभी टिकट कंफर्म होने के साथ ही अन्य यात्रियों को भी सुविधा हो सकती है. 

होली स्पेशल बस

दिल्ली रूट पर सबसे ज्यादा भीड़ होने की वजह से निगम प्रशासन अतिरिक्त बसों की भी ऑनलाइन बुकिंग शुरू कर दी है. अतिरिक्त बसों में अडवांस बुकिंग रोडवेज की वेबसाइट http://www.upsrtc.com पर होने लगी है. वहीं रोडवेज 6 मार्च से 15 मार्च तक आनंद विहार बस टर्मिनल और कौशाम्बी से अतिरिक्त बसें चलाएगा.