logo-image

HDFC ने क्रेडिट कार्ड धारकों को दिया नए साल का तोहफा, इन सुविधाओं को मिली मंजूरी

HDFC Bank Rewards: अगर आप भी निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक का क्रेडिट कार्ड यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि नए साल पर एचडीएफसी ग्राहकों को तोहफा देने जा रहा है.

Updated on: 28 Nov 2023, 12:21 PM

highlights

  • बचत खाते से भी सिर्फ 5 प्रतिशत की दर पर कर सकेंगे पैसा ट्रांसफर 
  • रिवार्ड प्वाइंट को लेकर भी नियमों में हो जाएगा बदलाव 
  • 1 जनवरी से कुछ अहम बदलाव करने की तैयारी में बैंक

नई दिल्ली :

HDFC Bank Rewards: अगर आप भी निजी क्षेत्र के  सबसे बड़े बैंक का क्रेडिट कार्ड यूज करते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. क्योंकि नए साल पर एचडीएफसी ग्राहकों को  तोहफा देने जा रहा है. बताया जा रहा है कि बैंक अपने रिवार्ड़्स को लेकर भी कुछ बदलाव करने वाला है. यानि कुछ खर्च पर रिवार्ड्स ज्यादा मिलेंगे. जैसे यदि शिक्षा संबंधी आप क्रेडिट कार्ड का यूज करेंगे तो आपको ज्यादा रिवार्ड्स मिलेंगे. जबकि यदि आप मौज-मस्ती की जगहों पर क्रेडिट कार्ड का यूज करेंगे तो आपके रिवार्ड्स की संख्या कम होगी. ऐसी जानकारी बैंक के अधिकारियों की ओर से दी गई है. हालांकि इन सुविधाओं को अभी तक आधिकारिक रूप से घोषित नहीं किया गया है... हो सकता है नियमों में कुछ बदलाव भी हो. इसलिए सही जानकारी के लिए 1 जनवरी का इंतजार करना होगा... 

यह भी पढ़ें : Digital Loan एप के खिलाफ एक्शन में सरकार, बैन करने की तैयारी

रद्द हो सकते हैं रिवार्डस 
आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक 1 जनवरी 2024 से रिवार्ड प्वाइंट्स सिस्टम में भी बदलाव करने जा रहा है.  बैंक द्वारा भेजे गए एसएमएस के मुताबिक थर्ड पार्टी रेंट में भी बदलाव होने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बैंक ट्रांजेक्शन की कुल राशि पर 1 फीसदी शुल्क लगाने की तैयारी बैंक कर रहा है. जिसका असर बैंक के सभी क्रेडिट कार्ड धारकों को पर पड़ने वाला है. वहीं बैंक ने ये भी कहा है कि 2023 के बचे रिवार्ड 31 दिसंबर 2023 तक यूज कर लें. अन्यथा उन्हें रद्द भी किया जा सकता है.

इन ट्रांजेक्शन पर नहीं मिलेंगे प्वाइंट्स 
 एडडीएफसी बैंक नए साल पर अपने रिवार्ड  प्वाइंट्स स्ट्रक्चर में बदलाव करने जा रहा है.  नये साल यानि 1 जनवरी 2024 से किराए के भुगतान पर रिवार्ड प्वाइंट नहीं दिया जाएगा. वहीं एजुकेशन से जुड़े ट्रांजेक्शन पर भी रिवार्ड प्वाइंट्स को घटाने की सूचना है. आपको बता दें कि सरकारी ट्रांजेक्शन पर रिवार्ड प्वाइंट्स को बढ़ाया जाएगा. साथ ही यदि कोई भी ग्राहक कार्ड को विदेश में यूज करता है तो उसे 1 प्रतिशत पर ट्रांजेक्शन पर चार्ज देना होगा. इसके अलावा भी कई अन्य सुविधाएं हैं जिन्हें 1 जनवरी को शुरू करने की तैयारी बैंक कर रहा है.