logo-image

HDFC Bank की मोबाइल और नेट बैंकिंग सेवाएं 6 घंटे के लिए बंद रहेगी, जानिए वजह

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) का कहना है कि 18 जुलाई से बैंक की दो जरूरी सेवाएं 6 घंटे के लिए बंद रहेगी. एचडीएफसी बैंक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बैंक का शेड्यूल मेंटेंनेस का काम इस दौरान किया जाएगा.

Updated on: 17 Jul 2021, 12:55 PM

highlights

  • 18 जुलाई से बैंक की दो जरूरी सेवाएं 6 घंटे के लिए बंद रहेगी 
  • बैंक में तकरीबन 1.16 लाख से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं

नई दिल्ली :

अगर आप देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) के कस्टमर्स हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है. एचडीएफसी बैंक ने नेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल करने वाले ग्राहकों के लिए मैसेज, ईमेल और अन्य दूसरे माध्यमों के जरिए अलर्ट जारी किया है. एचडीएफसी बैंक का कहना है कि 18 जुलाई से बैंक की दो जरूरी सेवाएं 6 घंटे के लिए बंद रहेगी. एचडीएफसी बैंक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक बैंक का शेड्यूल मेंटेंनेस का काम इस दौरान किया जाएगा. मेंटेनेंस एक्टिविटी होने की वजह से 18 जुलाई को रात 12 बजे से 6 बजे के बीच नेट बैकिंग और मोबाइल बैंकिंग की सेवाएं बंद रहेंगी.

यह भी पढ़ें: सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी के बाद सरकारी कर्मचारियों को मिली एक और बड़ी खुशखबरी

एचडीएफसी बैंक का बाजार पूंजीकरण 8.26 लाख करोड़ के करीब 
अगर कोई कस्टमर मेंटेनेंस एक्टिविटी के दौरान इन सेवाओं का फायदा उठाना चाहता है तो उसे इन सुविधाओं का फायदा नहीं मिलेगा. एचडीएफसी बैंक ने इस असुविधा के लिए बैंक के ग्राहकों से खेद जताया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एचडीएफसी बैंक का बाजार पूंजीकरण 8.26 लाख करोड़ के करीब पहुंच गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौजूदा समय में बैंक में तकरीबन 1.16 लाख से ज्यादा कर्मचारी काम कर रहे हैं. बैंक के नए चीफ शशि जगदीशन ने पिछले महीने की शुरूआत में कहा था कि बैंक में कई सारे बदलाव की योजना है.  

यह भी पढ़ें: ट्रेन की बुकिंग करना हुआ आसान, इस तरह करें मिनटों में बुकिंग

बता दें कि एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने 19 शहरों में सचल स्वचालित टेलर मशीन यानी मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) की सुविधा उपलब्ध कराई है. निजी क्षेत्र के बैंक की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि इस सुविधा से लोग घर के पास पहुंचने वाली मोबाइल एटीएम वैन से नकदी निकाल सकेंगे. इससे उन्हें कोविड-19 के संक्रमण का खतरा भी नहीं रहेगा और घर बैठे बैंक सुविधा मिल सकेगी .बैंक का कहना है कि पिछले साल लॉकडाउन के दौरान, एचडीएफसी बैंक ने 50 से अधिक शहरों में सफलतापूर्वक मोबाइल एटीएम की तैनाती की थी और लाखों ग्राहकों को नकदी देने में मदद की थी.