logo-image

HDFC बैंक ने क्रेडिट कार्ड धारकों को दिया नव वर्ष गिफ्ट, ये मिलेंगे फायदे

HDFC Bank Rewards: अगर आप भारत के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक का क्रेडिट कार्ड (Credit Card) यूज करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि एचडीएफसी बैंक ने नए साल (new year gift)पर अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने का निर्णय लिया है.

Updated on: 20 Dec 2022, 08:10 PM

नई दिल्ली :

HDFC Bank Rewards: अगर आप भारत के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक का क्रेडिट कार्ड (Credit Card) यूज करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि एचडीएफसी बैंक ने नए साल (new year gift)पर अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा देने का निर्णय लिया है. आपको बता दें कि क्रेडिट कार्ड धारक (credit card holder)बचत खाते से भी 5 फीसदी दर पर पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे. यही नहीं नए साल पर कुछ रिवार्ड भी कार्ड धारकों को गिफ्ट के रूप में दे रहा है. जिन्हें आप हवाई यात्रा से लेकर होटल बुकिंग तक में यूज कर सकते हैं. आइये जानते हैं अन्य क्या लाभ देने वाला है एटडीएफसी बैंक.

यह भी पढ़ें : 1 जनवरी आपकी जिंदगी में लेकर आएगा कई अहम बदलाव, LPG दाम से लेकर इन चीजों पर पड़ेगा असर

1 जनवरी से होगा लागू
आपको बता दें कि एचडीएफसी बैंक 1 जनवरी 2023 से रिवार्ड प्वाइंट्स सिस्टम में भी बदलाव करने जा रहा है.  बैंक द्वारा भेजे गए एसएमएस के मुताबिक थर्ड पार्टी रेंट में भी बदलाव होने जा रहा है. जानकारी के मुताबिक बैंक ट्रांजेक्शन की कुल राशि पर 1 फीसदी शुल्क लगाने की तैयारी बैंक कर रहा है. जिसका असर बैंक के सभी क्रेडिट कार्ड धारकों को पर पड़ने वाला है. वहीं बैंक ने ये भी कहा है कि 2022 के बचे रिवार्ड 31 दिसंबर 2022 तक यूज कर लें. अन्यथा उन्हें रद्द भी किया जा सकता है.

इन ट्रांजेक्शन पर नहीं मिलेंगे प्वाइंट्स 
 एडडीएफसी बैंक नए साल पर अपने रिवार्ड  प्वाइंट्स स्ट्रक्चर में बदलाव करने जा रहा है.  नये साल यानि 1 जनवरी 2023 से किराए के भुगतान पर रिवार्ड प्वाइंट नहीं दिया जाएगा. वहीं एजुकेशन से जुड़े ट्रांजेक्शन पर भी रिवार्ड प्वाइंट्स को घटाने की सूचना है. आपको बता दें कि सरकारी ट्रांजेक्शन पर रिवार्ड प्वाइंट्स को बढ़ाया जाएगा. साथ ही यदि कोई भी ग्राहक कार्ड को विदेश में यूज करता है तो उसे 1 प्रतिशत पर ट्रांजेक्शन पर चार्ज देना होगा.