News Nation Logo

Har ghar tiranga: सिर्फ एक नारा देगा 30,000 रुपए जीतने का मौका, सरकार ने की घोषणा

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 08 Aug 2022, 10:57:58 AM
tringa

file photo (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • स्वाधीनता दिवस के अवसर पर किया जा  रहा है विशेष प्रतियोगिता का आयोजन
  • केन्द्र सरकार के संस्कृति मंत्रालय की ओर से की जा रही प्रतियोगिता
  •  देशभक्ति का नारा लिखने पर मिलेंगे पूरे 30,000 रुपए 

नई दिल्ली :  

Har ghar tirangaa abhiyan: 15 अगस्त यानि स्वाधीनता दिवस (independence day) का शुभअवसर आने में महज 7 दिन ही बचे हैं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 13 से 15 अगस्त तक हर तिरंगा अभियान (Har ghar tirangaa abhiyan)को जोर-शोर से चलाने की अपील भी देशवासियों से की थी. केन्द्र सरकार के साथ राज्य सरकारें भी हर घर तिरंगा अभियान के प्रचार-प्रसार में पूरी मुस्तैदी से लगी हैं. ऐसे में संस्कृति मंत्रालय (Ministry of Culture)ने एक और शानदार प्रतियोगिता करने की घोषणा की है. जिसमें आपको देशभक्ति का  शानदार नारा लिखना है. जिसके भी नारे का चयन सेलेक्शन कमेटी द्वारा किया जाएगा. उसके सरकार की ओर से 30,000 रुपए  का पुरुस्कार (30,000 cash prize)दिया जाएगा. इसके लिए बस आपको देशभक्ति से लबरेज नारा लिखना होगा. आइये जानते हैं पूरा प्रोसेस .

यह भी पढ़ें : खुफिया नजर में आपका हर कमेंट, आजादी के जश्न पर खतरे का अलर्ट

देश आजादी के 75वें जश्न को मनाने के लिए उत्सुक है. हर किसी की जुबान पर इन दिनों आजादी के ही गीत  सुनने को मिल रहे हैं. आजादी के जश्न में चार चांद लगाते हुए संस्कृति मंत्रालय ने विगत शुक्रवार को एक प्रतियोगिता का आयोजन शुरु कर दिया है. यह प्रतियोगिता 15 अगस्त तक चलेगी. मंत्रालय की ओर से अमृत महोत्सव नामक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है. जिसके कैप्शन में लिखा है. ,,देशभक्ति का नारा लिखें और 30,000 रुपए जीतें,, प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सबसे पहले आपको  (@AmritMahotsav) ट्विटर हैंडल को फॉलो करना होगा.

इसके बाद हिन्दी या अंग्रेजी में नारा लिखें. साथ ही तिरंगा स्लोगन के साथ अमृत महोत्सव को टैक करें. यही नहीं पोस्ट में अपने तीन दोस्तों को भी टैग करना होगा. यदि सलेक्शन कमेटी द्वारा आपका नारा चयनित किया जाएगा तो आप 30000 रुपए का ईनाम जीतने के हकदार होंगे. यही नहीं देश की आजादी के 75वें स्वाधीनता दिवस को इस बार हर घर तिरंगा नारे साथ मनाया जा रहा है. जिसमें देश और राज्य सरकारें अपना पूरा सहयोग कर रही हैं. अभी से तिरंगा लोगों के घरों की छरों पर लहराने लगा है.

First Published : 08 Aug 2022, 10:52:52 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.