News Nation Logo
Banner

यूजर्स की सुविधा के लिए Google Pay ने उठाया ये बड़ा कदम, होंगे ढेरों फायदे

गूगल पे (Google Pay) ने अब एसबीआई (SBI), इंडसइंड बैंक और फेडरल बैंक के डेबिट कार्ड और इंडसइंड बैंक और एचएसबीसी इंडिया के क्रेडिट कार्ड को अपनी स्लेट में जोड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 17 Jun 2021, 11:29:11 AM
गूगल पे (Google Pay)

गूगल पे (Google Pay) (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • फोन से जुड़े सुरक्षित डिजिटल टोकन के जरिए डेबिट-क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने में सक्षम बनाएगा
  • एसबीआई (SBI), इंडसइंड बैंक और फेडरल बैंक के डेबिट कार्ड को अपनी स्लेट में जोड़ा

नई दिल्ली :

गूगल पे (Google Pay) ने कुछ और नए बैंकों के साथ मिलकर अपने कार्ड टोकनाइजेशन फीचर का विस्तार करने की घोषणा की, जो यूजर्स को अपने फोन से जुड़े सुरक्षित डिजिटल टोकन के जरिए डेबिट या क्रेडिट कार्ड से भुगतान करने में सक्षम बनाएगा. कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) , एसबीआई कार्डस और एक्सिस बैंक के साथ टोकन शुरू करने के बाद, गूगल पे ने अब एसबीआई (SBI), इंडसइंड बैंक और फेडरल बैंक के डेबिट कार्ड और इंडसइंड बैंक और एचएसबीसी इंडिया के क्रेडिट कार्ड को अपनी स्लेट में जोड़ा है.

यह भी पढ़ें: iOS के लिए ये सुविधा लेकर आया WhatsApp, जानिए क्या होंगे फायदे

गूगल पे और एनबीयू-एपीएसी के बिजनेस हेड साजिथ शिवानंदन ने कहा कि हमें उम्मीद है कि टोकन फीचर यूजर्स को मौजूदा समय में सुरक्षित और सुरक्षित लेनदेन करने और ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह से मर्चेंट ट्रांजैक्शन का विस्तार करने के लिए प्रोत्साहित करेगा. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह सुविधा ऑनलाइन व्यापारियों के साथ भी काम करती है, जो उपयोगकतार्ओं को 3 डी सिक्योर साइटों पर पुनर्निर्देशित किए बिना अधिक देशी और निर्बाध ओटीपी अनुभव देती है.

टोकनकरण के साथ, गूगल पे 25 लाख से अधिक वीजा मर्चेंट स्थानों पर संपर्क रहित भुगतान करने के लिए उपभोक्ताओं को नियर-फील्ड कम्युनिकेशन (एनएफसी) सक्षम उपकरणों/फोन का उपयोग करने में मदद करने के लिए सुरक्षित और सुरक्षित ओमनी चैनल अनुभव सक्षम करेगा. यह 1.5 मिलियन से अधिक भारत क्यूआर सक्षम व्यापारियों को स्कैन करने और भुगतान करने में मदद करेगा और उनके क्रेडिट कार्ड का उपयोग करके उनके गूगल पे ऐप से बिल और रिचार्ज का भुगतान करेगा.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, उप प्रबंध निदेशक (रणनीति) और मुख्य डिजिटल अधिकारी रवींद्र पांडे ने कहा, "गूगल पे के साथ एसबीआई डेबिट कार्ड का टोकन हमारे ग्राहकों को खरीदारी के दौरान अपने डेबिट कार्ड अपने साथ ले जाने की चिंता किए बिना टैप एंड पे तंत्र में प्रवेश करने में सक्षम करेगा. टोकनयुक्त काडरें का उपयोग मिन्त्रा, यात्रा, डुन्जों और कई अन्य जैसे बड़े ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए भी किया जा सकता है. - इनपुट आईएएनएस

First Published : 17 Jun 2021, 11:29:11 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.