logo-image

Google Map से होगी अब कमाई, फटाफट जानें कैसे

गूगल मैप के माध्मय अच्छी खासी कमाई की जा सकती है. बहुत से यूजर्स गूगल मैप के इस अर्निंग फीचर( Earning Feature) को नहीं जानते हैं. 

Updated on: 20 Feb 2022, 04:25 PM

highlights

  • Google Map के अर्निंग फीचर से बहुत से लोग अनजान हैं
  • ऐसे बिजनेस को टार्गेट करना होगा जो गूगल पर लिस्टेड हैं पर वेरीफाइड नहीं

 

 

नई दिल्ली:

Google Map  का इस्तेमाल तो आप भी अपने फोन पर करते होंगे लेकिन इसका इस्तेमाल आपने हमेशा लॉकेशन से जुड़ी जानकारी के लिए ही किया होगा. वहीं Google Map से कमाई की बात आपको पल भर के लिए चौंका जरूर सकती है. आपको जान कर हैरानी जरूर होगी कि गूगल के यूजर्स गूगल के इस ऐप का इस्तेमाल सिर्फ लोकेशन की जानकारी के लिए नहीं कर बल्कि कमाई के लिए भी कर रहे हैं. गूगल मैप के माध्मय अच्छी खासी कमाई की जा सकती है. बहुत से यूजर्स गूगल मैप के इस अर्निंग फीचर( Earning Feature) को नहीं जानते हैं. अगर आप को भी गूगल मैप के इस खास फीचर की जानकारी नहीं है जान लें. इस रिपोर्ट में आपको बताएंगे कि कैसे आप भी गूगल मैप (Google Map) जरिए कमाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Snapchat का नया फीचर Real Time Location शेयर कर पाएंगे अब यूजर्स

जानिए कैसे Google Map से आप भी कर सकते हैं कमाई
Google Map के इस अर्निंग फीचर का इस्तेमाल करने के लिए आपको गूगल पर लिस्ट हुए ऐसे बिजनेस ढूंढ़ने होंगे जो वेरीफाइड नहीं हैं. इसके बाद आपको बिजनेस के ऑनर की मदद कंपनी को लिस्ट करवाने में करनी होगी. इसके लिए आपको कंपनी के ऑनर को ईमेल करना होगा. गूगल की पॉलिसी के मुताबिक लिस्ट हुई वे कंपनियां जो वेरीफाइड नहीं हैं उन्हें लिस्ट से भी कुछ दिनों में हटा दिया जाता है. कंपनी को लिस्ट करवाने में ऑनर की मदद कर आप फीस के तौर पर कुछ राशि चार्ज कर सकते हैं. गूगल मैप पर कमाई का यह बेहद कारगर तरीका है जिसका इस्तेमाल कर कई युवा $20 से लेकर $50 तक की कमाई कर रहे हैं.