logo-image

Google Flights: गूगल बताएगा कब मिलेंगे सस्ते टिकट, यूजर्स के लिए नया फीचर

Google Flights: कंपनी ने बेहतर करते हुए एक नया फीचर जोड़ा है. इसकी मदद से फ्लाइट्स की टिकट बुकिंग में यूजर्स को काफी बचत करने का मौका मिलेगा

Updated on: 04 Sep 2023, 04:46 PM

नई दिल्ली:

Google Flights: ट्रैवल के लिए टिकट बुक कराने के दौरान अक्सर हम ऐसी साइट को खोजने का प्रयास करते हैं जिससे बुकिंग सस्ती हो सके. इसके लिए हर तरह के प्रयास करते हैं, मगर अब गूगल इस काम में मदद करने वाला है. आज हम गूगल की खास सेवाओं का खुलासा कर रहे हैं. इस सर्विस की सहायता से यूजर्स सबसे सस्ते टिकट बुक कर सकेंगे.  दरअसल, गूगल ने एक नई सर्विस को जोड़ा है. इसके बाद यूजर्स को सस्ते में ट्रैवल टिकट को खरीदने का अवसर प्राप्त होगा. इससे यूजर्स अपना पैसा बचा सकेंगे. गूगल ने गूगल फ्लाइट (Google Flights) सेवा की शुरूआत की है. कंपनी ने एक नया फीचर जोड़ा है. इसकी मदद से फ्लाइट्स की टिकट बुकिंग में यूजर्स को काफी बचत करने का मौका मिलेगा.  

ये भी पढ़ें: लॉन्च हो गया कम कीमत वाल Realme C51! ये सस्ते फोन्स देंगे कड़ी टक्कर...

अक्सर लोग यह कहते  हैं कि उस सीजन में फ्लाइट बुकिंग करनी चाहिए. उस समय फ्लाइट टिकट सस्ती हो जाती है. अब गूगल आपके काम को आसान बनाएगा. गूगल पुराने डेटा को एनालाइज कर यह बताने की कोशिश करेगा कि कब फ्लाइट टिकट सस्ती मिलती है. इस तरह से अच्छी सेविंग कर सकते हैं. 

इसके साथ कंपनी गूगल फ्लाइट में हिस्टोरिकल ट्रेंड और डाटा को अटैच कर रही है. इसकी मदद से यात्रियों को इस बारे में ये जानकारी मिलेगी कि उनके द्वारा चुनी गई तिथि और जगह को लेकर टिकट की कीमत किस समय सस्ती होने वाली है या हो चुकी है. गूगल फ्लाइट का यह फीचर यात्रियों को ये बताएगा कि इस समय या फलां टाइम पर  टिकट बुक कराना सही है या नहीं? 

प्राइस ट्रैकिंग सिस्टम के एक्टिवेट होने के बाद गूगल फ्लाइट आपको तुरंत फ्लाइट के टिकट कम होने का नोटिफिकेशन भेजगा. इससे यूजर्स अपने ट्रैवल का प्लान भी तैयार कर सकते हैं.