News Nation Logo

PNB में सैलरी अकाउंट वालों के लिए खुशखबरी, 22 लाख रुपए तक के लाभ दे रहा बैंक

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 08 Sep 2022, 09:19:13 AM
pnb

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • वेतन के हिसाब से तय की गई सुविधाएं, आप भी उठाएं फायदा 
  • ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी के अलावा कई सुविधा देता है अपने ग्राहकों को पीएनबी 

नई दिल्ली :  

PNB Salary Account: पंजाब नेशनल बैंक में सैलरी अकाउंट वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि सैलरी अकाउंट पर पीएनबी तमाम सुविधाएं देता है. कुछ लोगों को इन सुविधाओं के बारे में आज भी नहीं पता है. आपको बता दें कि यदि आपका पीएनबी बैंक में सेलरी अकाउंट है तो आप 22 लाख रुपए तक फायदा तत्काल ले सकते हैं. पंजाब नेशनल बैंक के इस अकाउंट का नाम (PNB My Salary Account) है. इसमें बैंक की ओर से ग्राहकों को कई तरह की सुविधाएं दी जाती हैं.  इन सुविधाओं में लोन से लकेर ओवरड्रॅाफ्ट सुविधाएं शामिल हैं. आइये कितना लाभदायक है पीएनबी में सैलरी अकाउंट.

दरअसल, PNB ने अपने इस खाता के बारे में एक ट्वीट के जरिये जानकारी दी है. ट्वीट में लिखा गया है, (PNB My Salary Account) खोल कर ग्राहक कई गुना तक अपना फायदा बढ़ा सकते हैं. पीएनबी के मुताबिक,( My Salary Account) में जीरो शुरुआती जमा राशि देनी है. यानी खाता खोलते समय कोई पैसा नहीं देना होगा. इस खाते में ग्राहकों को स्वीप फैसिलिटी मिलेगी. पीएनबी माई सैलरी अकाउंट में ग्राहक ओवरड्राफ्ट फैसिलिटी भी ले सकते हैं. इसमें ग्राहकों को पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस कवर भी मिलता है. खाते के साथ आप फ्री क्रेडिट कार्ड भी ले सकते हैं. इमरजेंसी में पैसे की जरूरत पड़ जाए तो ओवरड्राफ्ट के रूप में इस खाते से लोन ले सकते हैं. ओवरड्राफ्ट में आपको खाते से अधिक पैसे निकालने की सुविधा मिलेगी. इस खाते पर स्वीप फैसिलिटी की सर्विस भी मिलती है.

यह भी पढ़ें : Alert: त्योहारी सीजन पर साइबर सेल ने किया अलर्ट, online फ्रॅाड के हो सकते हैं शिकार

ऐसे उठाएं 23 लाख का फायदा 
आपको बता दें कि स्वीप फैसिलिटी बहुत खास होती है जिसमें ग्राहकों को दूसरे अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करने की सुविधा मिलती है. पंजाब नेशनल बैंक प्रूडेंट स्वीप डिपॉजिट स्कीम चलाता है जो आपकी बचत पर उच्च ब्याज दर कमाने में मदद करता है . इस सुविधा में बचत खाते से फिक्स्ड डिपॉजिट में पैसे अपने आप ट्रांसफर हो जातें हैं. पीएनबी अपने सैलरी खाताधारकों को बीमा कवर सहित कई लाभ दे रहा है. जीरो बैलेंस और जीरो क्वार्टरली एवरेज बैलेंस की सुविधा के साथ पीएनबी माईसैलरी अकाउंट खोलने पर ग्राहक को 20 लाख रुपये का पर्सनल एक्सीडेंट कवर दिया जा रहा है.

वेतन के हिसाब से कैटेगिरी 

  • इस खाते में 10 हजार से 25 हजार प्रतिमाह वेतन पाने वालों को सिल्वर कैटेगरी में रखा गया है
  • इसके अलावा 25001 से 75000 रुपये तक के लोगों को गोल्ड कैटेगरी में रखा गया है
  • 75001 रुपये से 150000 रुपये तक को प्रीमियम श्रेणी में रखा गया है
  • 150001 रुपये से अधिक वेतन वालों को प्लेटिनम श्रेणी में रखा गया है

First Published : 08 Sep 2022, 09:19:13 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.