logo-image

Electric vehicle खरीदने वालों के लिए आई अच्छी खबर, SBI दे रहा ये खास ऑफर

Electric vehicle: पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel)की बढ़ती कीमतों और देश को पॅाल्यूशन फ्री (pollution free) बनाने के लिए लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है. यदि आप भी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car)खऱीदना चाह रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है.

Updated on: 16 Apr 2022, 07:01 PM

नई दिल्ली :

Electric vehicle: पेट्रोल-डीजल (petrol-diesel)की बढ़ती कीमतों और देश को पॅाल्यूशन फ्री (pollution free) बनाने के लिए लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा दिया जा रहा है. यदि आप भी इलेक्ट्रिक कार (Electric Car)खऱीदना चाह रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि देश का सबसे बड़ा बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) इलेक्ट्रिक वाहन (Electric vehicle) खरीदने वालों के लिए खास ऑफर (special offer) लेकर आया है. जिससे आपको काफी फादया होने वाला है. इसके अलावा कई राज्य अपने-अपने हिसाब से सब्सिडी भी ऑफर कर रहे हैं. साथ ही केन्द्र सरकार भी बहुत जल्द अपनी ओर से भी इलेक्ट्रिक वाहनों पर छूट का प्रावधान करने वाली है. हालाकि छूट कब तक लागू होगी इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हो पाई है. लेकिन एसबीआई का खास ऑफर आपके लिए शरू हो चुका है. जिसका लाभ आप उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें : इन लोगों को फ्री में मिलेगा LPG गैस सिलेंडर, सरकार की घोषणा

आपको बता दें कि इस ऑफर के अंतर्गत आम कार लोन की बजाए इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric vehicle)पर लोन लेने पर 0.20 प्रतिशत की छूट मिल रही है. इसके अलावा बैंक आपको प्रोसेसिंग फीस पर भी छूट दे रहा है. अगर आप कम ईएमआई पर लोन लेना चाहते हैं, तो इसके लिए बैंक आपको 8 साल का वक्त दे रहा है. ऐसे में आपके ऊपर ईएमआई के खर्चे का ज्यादा बोझ नहीं आएगा. यही नहीं एसबीआई के इस लोन का फायदा 21 से 67 साल के उम्र के लोग उठा सकते हैं. एसबीआई ये लोन सेना एवं सुरक्षाबल के कर्मी, सरकारी कर्मचारी, कारोबारी, फर्म या खेती से जुड़े लोगों को दे रहा है. 

एसबीआई की मानें तो सैन्य बल के कर्मी और सरकारी कर्मचारी जिनकी अपनी और उनके साथ के को-एप्लीकेंट के साथ सालाना आय 3 लाख रुपये है. वो इस लोन का फायदा उठा सकते हैं. ऐसे में अगर आप इलेक्ट्रिक कार को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आप एसबीआई के इस लोन का फायदा उठा सकते हैं. इस लोन ऑफर का लाभ उठाकर आप अपनी अच्छी खासी बचत कर सकते हैं. इसके अलावा भी कई बैंक इलेक्ट्रिक वाहनों पर अपने-अपने हिसाब से छूट ऑफर कर रहे हैं.