News Nation Logo

अंतर्राष्ट्रीय हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, हैदराबाद एयरपोर्ट ने शुरू की ई-बोर्डिंग की सुविधा

जीएमआर समूह के नियंत्रण वाले हवाई अड्डे के पास पहले से ही भारत के पहले और एकमात्र ऐसा हवाई अड्डा होने का श्रेय है, जो सभी उड़ानों में अपने सभी घरेलू यात्रियों को ई-बोर्डिंग की सुविधा प्रदान करता है.

Bhasha | Updated on: 27 Oct 2020, 02:09:18 PM
Rajiv Gandhi International Airport

Rajiv Gandhi International Airport (Photo Credit: newsnation)

हैदराबाद:

हैदराबाद स्थित राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (Rajiv Gandhi International Airport) ने अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों (International) के लिये कागजरहित ई-बोर्डिंग सुविधा शुरू की है. यह ऐसा करने वाला भारत का पहला हवाई अड्डा बन गया है. हैदराबाद हवाई अड्डे का संचालन करने वाली कंपनी जीएमआर समूह (GMR Group) ने मंगलवार को यह कहा है.

यह भी पढ़ें: RuPay कार्डधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, विभिन्न ब्रांड की खरीद पर मिलेगा 65 फीसदी तक बंपर डिस्काउंट

एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि जीएमआर समूह के नियंत्रण वाले हवाई अड्डे के पास पहले से ही भारत के पहले और एकमात्र ऐसा हवाई अड्डा होने का श्रेय है, जो सभी उड़ानों में अपने सभी घरेलू यात्रियों को ई-बोर्डिंग की सुविधा प्रदान करता है. 

यह भी पढ़ें: LTC कैश वाउचर स्कीम के लिए कई बिल दे सकते हैं सरकारी कर्मचारी

IndiGO की चुनिंदा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिए उपलब्ध है यह सेवा
कंपनी ने कहा कि यह सेवा अभी इंडिगो एयरलाइंस (IndiGO) की चुनिंदा अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों के लिये उपलब्ध है. उसने कहा कि सघन व सफल परीक्षण के बाद सरकार से मंजूरी मिलने पर उसने अपनी ई-बोर्डिंग सेवाओं को शुरू किया है. इस शुरुआत में इंडिगो साझेदार कंपनी है. इस तरह से ई-बोर्डिंग सुविधा देने के मामले में इंडिगो पहली भारतीय विमानन कंपनी बन गयी है। इंडिगो की दो शारजाह जाने वाली उड़ान 6ई1405 के यात्रियों ने दो अक्टूबर को इस सुविधा का लाभ उठाया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 27 Oct 2020, 02:09:18 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.