News Nation Logo

ICICI Bank और SBI के खाताधारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस स्कीम से मिलेगा मोटा फायदा

ICICI Bank या SBI की स्पेशल FD स्कीम में बैंक के सीनियर सिटीज़न ग्राहकों को नॉर्मल FD से ज्यादा ब्याज मिलता है.

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 21 Feb 2022, 12:25:52 PM
SBI And ICICI

SBI And ICICI (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • ICICI ने Golden Years FD में निवेश की आखिरी तारीख 8 मार्च 2022 की
  • SBI ने वीकेयर' स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 30 सितंबर 2022 किया



     

नई दिल्ली:  

अगर आप भी ICICI Bank या SBI के खाताधारक हैं तो यह खबर आपके लिए बड़ी खुशखबरी हो सकती है. आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने अपने ग्राहकों के लिए FD के स्पेशल प्लान पर छूट दी हैं. बता दें ICICI बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम गोल्डन ईयर्स FD (Golden Years FD) में निवेश की आखिरी तारीख को बढ़ा दिया है. आईसीआईसीआई बैंक ने इस स्‍कीम में निवेश की आखिरी तारीख को बढ़ाकर अब 8 अप्रैल 2022 कर दिया है. पहले इस स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख 31 मार्च 2022 थी. वहीं स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने भी 'वीकेयर' (WeCare SBI) स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 30 सितंबर 2022 कर दिया है. बता दें कि दोनों ही बैंक की इन स्कीमों में बैंक के सीनियर सिटीज़न ग्राहकों को नॉर्मल FD से ज्यादा ब्याज की दर मिलती है.

यह भी पढ़ेंः 7th Pay Commission (सातवां वेतन आयोग): होली के मौके पर सरकारी कर्मचारियों को मिल सकता है ये बड़ा फायदा

क्या है ICICI की Golden Years FD
ICICI बैंक की ओर से  Golden Years FD के तहत स्पेशल प्लान सीनियर सिटीज़न ग्राहकों के लिए पेश किया गया है. इस प्लान की खासियत यह है कि स्कीम में निवेश पर सीनियर सिटीज़न ग्राहकों को नॉर्मल FD से 0.75% ज्यादा ब्याज मिल रहा है. बैंक की ओर से 5 से 10 साल की अवधि वाली FD पर 5.60% की ब्याज मिल रहा है, वहीं इस अवधि वाली FD पर सीनियर सिटीज़न को 6.35% सालाना ब्याज मिल रहा है. बता दें FD का यह स्पेशल प्लान 2 करोड़ की जमा राशि पर 5 साल 1 दिन से लेकर 10 साल की अवधि पर लागू है.

यह भी पढ़ेंः EPFO की नई पेंशन स्कीम को लाने की योजना, जानिए किन कर्मचारियों को मिलेगा फायदा

क्या है SBI 'वीकेयर' स्पेशल डिपॉजिट स्कीम
भारतीय स्टेट बैंक ने भी अपने ग्राहकों के लिए 'वीकेयर' स्पेशल डिपॉजिट स्कीम में निवेश की आखिरी तारीख को बढ़ाकर अब 30 सितंबर 2022 कर दिया है. बता दें कि पहले इसकी अंति‍म तारीख 31 मार्च 2022 थी. इस स्कीम में सीनियर सिटीज़न को 5 साल या इससे ज्यादा की एफडी करने पर नॉर्मल एफडी से 0.80 % ज्यादा ब्याज मिल रहा है. फिलहाल SBI एफडी पर अधिकतम 5.40% ब्याज ऑफर कर रहा है.  

First Published : 21 Feb 2022, 12:25:52 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.