logo-image

खुशखबरी, दिवाली से पहले इस सरकारी बैंक ने सस्ता कर दिया होम लोन, जानिए नई ब्याज दरें

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरों में 0.40 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. पूर्व में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ब्याज दर 6.80 फीसदी थी.

Updated on: 27 Oct 2021, 09:21 AM

highlights

  • यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन पर ब्याज दर घटाकर 6.40 फीसदी की
  • मौजूदा लोन को ट्रांसफर करने वाले ग्राहकों को भी नई ब्याज दर का फायदा मिलेगा 

नई दिल्ली:

दिवाली (Diwali 2021) से पहले सार्वजनिक क्षेत्र के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने घर खरीदने की योजना बना रहे लोगों को बड़ी खुशखबरी दी है. दरअसल,  यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने होम लोन (Home Loan) की ब्याज दरों में 0.40 फीसदी कटौती का ऐलान किया है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने अपनी होम लोन की ब्याज दरों को घटाकर 6.40 फीसदी के सर्वकालिक निचले स्तर पर ला दिया है. पूर्व में यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ब्याज दर 6.80 फीसदी थी. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की नई ब्याज दरें आज यानी 27 अक्टूबर 2021 से लागू हो जाएंगी.

यह भी पढ़ें: दिवाली से पहले इन सरकारी कर्मचारियों को मिली बड़ी खुशखबरी, जानिए क्या होंगे फायदे

नई ब्याज दर अबतक की सबसे निचली होम लोन रेट
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की ओर से जारी बयान के मुताबिक बैंक के होम लोन के ऊपर ब्याज दर अब 6.40 फीसदी से शुरू हो जाएगी. बैंक का कहना है कि बैंक के लिए नई ब्याज दर अबतक की सबसे निचली होम लोन रेट है. बैंक ने कहा कि नए होम लोन के लिए आवेदन करने वाले कस्टमर्स के अलावा अपने मौजूदा लोन को ट्रांसफर करने वाले ग्राहकों को भी नई ब्याज दर का फायदा मिलेगा. 

इंडस्ट्री में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी है नई ब्याज दरें
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का कहना है कि त्योहारी सीजन के दौरान बैंक की ओर से की गई इस पेशकश से कस्टमर्स को काफी फायदा होगा. बैंक का कहना है कि मौजूदा समय में घर खरीदने की मांग में बढ़ोतरी देखी जा रही है. साथ ही होम लोन की नई ब्याज दर इंडस्ट्री में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी है.