logo-image

Gold-Silver Price: सोना खरीदने वालों की हुई 'चांदी'! अचानक इतने रुपए तक गिर गए GOLD के दाम

महिलाओं में तो सोना-चांदी को लेकर विशेष दीवानगी देखी जा सकती है. इस बीच आज हम भी सोना-चांदी प्रेमियों के लिए बड़ी खबर लेकर आए हैं. दरअसल, भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी सोमवार को सोने-चांदी के दामों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है.

Updated on: 28 Mar 2022, 08:11 PM

News Delhi :

Gold-Silver Price: सोना और चांदी (Gold-Silver) ये ऐसी चीजें हैं, जिसमें किसकी रूची नहीं होगी. हर कोई ज्यादा से ज्यादा सोना-चांदी खरीदना चाहता है. महिलाओं में तो सोना-चांदी को लेकर विशेष दीवानगी देखी जा सकती है. इस बीच आज हम भी सोना-चांदी प्रेमियों के लिए बड़ी खबर लेकर आए हैं. दरअसल, भारतीय सर्राफा बाजार में आज यानी सोमवार को सोने-चांदी के दामों में बड़ी गिरावट देखने को मिली है. 10 ग्राम सोने के दाम गिरकर 51,452 रुपये तक सस्ता हो गया है. इसके साथ ही चांदी के मूल्यों में भी बड़ी गिरावट दर्ज की गई है. ताजा जानकारी के अनुसार चांदी 68,182 रुपये किली के रेट पर ​बिक रही है.

बाजार आज क्या है सोने का दाम?

दिल्ली सर्राफा बाजार से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को सोने के दामों में 351 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट दर्ज की गई है. जिसके बाद मार्केट में 51,452 रुपये प्रति 10 ग्राम पर क्लोज किया गया. आपको बता दें कि पिछले कारोबारी सेशन में दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 51,803 रुपये प्रति 10 ग्राम पर क्लोज हुआ. वहीं, दिल्‍ली सर्राफा मार्केट में चांदी के रेट में भी 561 रुपये की गिरावट के दर्ज की गई. जिसके बाद चांदी 68,182 रुपये प्रति किलोग्राम तक बिकी. 

घर बैठे पता लगाएं सोने का ताजा रेट

गौरतलब है कि सोना और चांदी के दामों का पता लगाने के लिए आपको ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है. इसका पता आप घर बैठे ही लगा सकते हैं. ऐसा करने के लिए आपको केवल इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देना होगा. जिसके बाद आपको मोबाइल पर लेटेस्ट रेट्स का मैसेज आ जाएगा.