logo-image

Gold Price Today: बाजार में अचानक इतने गिर गए सोने की दाम- खरीदने का सबसे बढ़िया मौका

Gold Price Today: सोना-चांदी (Gold-Silver) हमारे जीवन में विशेष महत्व रखते हैं. क्योंकि हमारे घरों में महिलाएं इन दोनों धातुओं से बने आभूषण खूब पहनती हैं. इसके साथ ही किसी भी शुभ काम में सोना और चांदी का लेनदेन भी खूब होता है.

Updated on: 05 Jan 2023, 09:37 PM

New Delhi:

Gold Price Today: सोना-चांदी (Gold-Silver) हमारे जीवन में विशेष महत्व रखते हैं. क्योंकि हमारे घरों में महिलाएं इन दोनों धातुओं से बने आभूषण खूब पहनती हैं. इसके साथ ही किसी भी शुभ काम में सोना और चांदी का लेनदेन भी खूब होता है. इसके साथ ही शादी ब्याह में सोने-चांदी का इस्तेमाल किसी से छिपा नहीं है. कोई शादी बिना सोना-चादी की खरीद के पूरी नहीं हो सकती. लेकिन ये दोनों मेटल ही काफी महंगी होती हैं, जिसकी वजह से हर कोई इनको खरीदने की हिम्मत नहीं जुटा पाता. ये सब तो आपको पता ही है, लेकिन जिसकी आपको खबर नहीं है वो है मार्केट में अचानक सोने-चांदी के दाम गिर गए हैं. जी हां आपने बिल्कुल सही सुना मार्केट आज यानी गुरुवार को गोल्ड-सिल्वर को दामों में गिरावट देखने के मिली है. 

Ayushman Card: क्या आयुष्मान कार्ड धारकों के खाते में आए पैसे? देखें ये लिस्ट

भारतीय सर्राफा मार्केट के अनुसार 10 ग्राम सोना सस्ता होकर 55,994 रुपए हो गया है. इसके साथ ही एक किलोग्राम चांदी के रेट भी गिरकर 69,286 रुपए में बिक रही है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज (HDFC Securities) की ओर से मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में बड़ी उठापट देखने को मिली. यहां सोना 201 रुपए के घाटे के साथ 55,994 रुपए प्रति तोला पर क्लोज हुआ. जबकि पिछले कारोबारी सत्र में यह रेट 56,195 रुपए था. इसी की तर्ज पर चांदी के भाव में भी 14,75 रुपए की गिरावट देखी गई. जो 69, 286 रुपए प्रति किलोग्राम रह गई.

 Aadhaar Card Photo Change: ऐसे चेंज करें आधार कार्ड में लगी अपनी फोटो. आसान है प्रक्रिया

आपको बता दें कि अगर आप सोना-चांदी के रेट की घर बैठे ही अपडेट लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको केवल एक नंबर पर मिस्ड कॉल करनी होगी और वो नंबर है 8955664433 है. इस नंबर पर मिस्ड कॉल करते ही आपके मोबाइल पर एक मैसेज आएगा, जिसमें इनके मूल्यों की जानकारी होगी.

 

दिल्ली-NCR में भूकंप के तेज झटके, कश्मीर में कांपी धरती