logo-image

Gold Price today: इस सप्ताह रिकॅार्ड सस्ता हुआ गोल्ड, सिर्फ 5900 रुपए प्रति ग्राम खरीदें सोना

Gold Price today: पिछले एक सप्ताह में सोना रिकॅार्ड सस्ता हुआ है. जानकारी के मुताबिक 13 अप्रैल से लेकर आज तक सोने के दामों में घटत देखने को मिली है. हालांकि इससे पहले लगातार सोने के दाम आसमान छू रहे थे. आंकड़ों की अगर बात करें तो 12 अप्रैल को सोना 6

Updated on: 24 Apr 2023, 03:58 PM

highlights

  • 1554  रुपए तक सस्ता हुआ सोना, चांदी के दामों में भी कटौती
  • भारतीय वायदा बाजार एमसीएक्स पर गोल्ड के दाम 12 अप्रैल से लगातार घटे 

नई दिल्ली :

Gold Price today: पिछले एक सप्ताह में सोना रिकॅार्ड सस्ता हुआ है. जानकारी के मुताबिक 13 अप्रैल से लेकर आज तक सोने के दामों में घटत देखने को मिली है. हालांकि इससे पहले लगातार सोने के दाम आसमान छू रहे थे. आंकड़ों की अगर बात करें तो  12 अप्रैल को सोना 61,371 रुपये प्रति दस ग्राम के साथ बाजार बंद हुआ था. राष्ट्रीय बाजार में आज के भाव की बात करें 59,817 रुपये के साथ दिन के लो पर पहुंच गया. यानि पिछले एक सप्ताह में सोना 1,554 रुपये प्रति दस ग्राम सस्ता हुआ है.. 

यह भी पढ़ें : Mobile Phone Use: मोबाइल यूज करते वक्त ये गलती पड़ेगी महंगी, पल भर में जा सकती है जान

चांदी भी हुई सस्ती
चांदी के दामों की बात करें तो  13 अप्रैल के बाद से चांदी के दाम भी  5 फीसदी तक कम हुए हैं.  13 अप्रैल को राष्ट्रीय बाजार में चांती  77,549 रुपये प्रति किलोग्राम मिल रही थी. तभी से चांदी के दाम लगातार टूट रहे हैं.  आज के दामों की बात करें तो चांदी फिलहाल 74,258 रुपये प्रति किलोग्राम पर आ चुकी है. यानि चांदी के दाम लगभग  3,291 रुपये प्रति किलो तक कम हुई है. आपको बता दें कि आने वाले समय में सोना और चांदी के दामों में और गिरावट देखने के मिलेगी.  

विदेशों में क्या रहा कारोबार 
अगर भारत के बाहर की बात करें तो कॉमेक्स मार्केट में 1,990.60 रुपये प्रति ओंस पर मार्केट बंद हुआ था. वहीं दूसरी ओर गोल्ड स्पॉट के दाम भी 2.99 डॉलर प्रति ओंस की गिरावट दर्ज की गई है.   सिल्वर फ्यूचर के दाम 0.44 फीसदी की गिरावट के साथ 25.17 डॉलर प्रति ओंस पर है. एस्सपर्ट संदीप गर्ग बताते हैं कि मई माह के प्रथम सप्ताह में एक बार फिर सोने चांदी के दामों में गिरावट दर्ज की जाएगी. हालांकि ये सिर्फ मार्केट अंदाजा है.