News Nation Logo

इस शहर में एयरपोर्ट तक जाना हुआ आसान, सिर्फ 15 रुपये में पहुंच जाएंगे यात्री, जानें कैसे

एक जोनल अधिकारी ने बताया कि दो जोड़ी ट्रेनें शहर के क्रांतिविला संगोली रायन्ना (केएसआर) स्टेशन और केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (Kempegowda International Airport) देवनहल्ली हाल्ट स्टेशन के बीच संचालित होंगी.

IANS | Updated on: 04 Jan 2021, 08:34:28 AM
Railway-Bengaluru Airport

Railway-Bengaluru Airport (Photo Credit: newsnation)

बेंगलुरु :

Indian Railway: दक्षिण पश्चिम रेलवे (एसडब्ल्यूआर) शहर में हवाई यात्रियों (Air Travelers) को दोनों तरफ से लाने-ले जाने के लिए बेंग्लुरू अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास मुख्य शहर स्टेशन और देवनहल्ली के बीच प्रतिदिन एक ट्रेन सेवा का संचालन करेगा. एक जोनल अधिकारी ने बताया कि दो जोड़ी ट्रेनें सोमवार से शहर के क्रांतिविला संगोली रायन्ना (केएसआर) स्टेशन और केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे (Kempegowda International Airport) देवनहल्ली हाल्ट स्टेशन के बीच संचालित होंगी. 

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक मिस्ड कॉल से बुक हो जाएगा LPG Cylinder, जानिए कैसे उठाएं फायदा

एक तरफ का किराया 15 रुपये
किराया एक तरफा यात्रा के लिए 15 रुपये है. बेंगलुरु अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डा शहर से लगभग 40 किमी उत्तर पूर्व में है. पहली ट्रेन केएसआर से सुबह 4.45 बजे रवाना होगी और 5.50 बजे हवाईअड्डे पर पहुंचेगी. अधिकारी ने कहा कि येलहंका स्टेशन से शहर के उत्तरी उपनगर में बेंगलुरु-धर्मावरम मार्ग पर देवनहल्ली हाल्ट स्टेशन तक एक और जोड़ी ट्रेनें चलेंगी.

यह भी पढ़ें: सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग रहेगी जारी: Bharti Airtel

एक तरफ की यात्रा के लिए किराया 10 रुपये है. इसके साथ ही, रेलवे बोर्ड ने शुक्रवार को एसडब्ल्यूआर को हवाईअड्डे पर तीन नई डीजल इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट (डीमू) ट्रेनों के संचालन की अनुमति दी.

First Published : 04 Jan 2021, 08:34:01 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.