logo-image

Goa Tour: सर्दियों की जन्नत है गोवा, IRCTC सिर्फ 18,900 में गोवा घूमने का दे रहा मौका

IRCTC Goa Tour: देश में सर्दियों के दिनों में सबसे ज्यादा घूमने का चार्म यदि कोई रखता है तो गोवा का नाम सबसे पहले आता है. क्योंकि दिसंबर, जनवरी व फरवरी में गोवा घूमने का सबसे ज्यादा आनंद होता है.

Updated on: 11 Jan 2024, 10:15 AM

highlights

  • 8 फरवरी को शुरू होगा किफायती टूर पैकेज, कई सुविधा भी उपलब्ध
  • टूर पैकेज में कई फेमस टूरिस्ट डेस्टिनेशन प्लेस पर घूमने का मिलेगा मौका
  • खाने-पीने से  लेकर रुकने तक की सभी व्यवस्थाएं पैकेज में इंक्लूड 

नई दिल्ली :

IRCTC Goa Tour: देश में सर्दियों के दिनों में सबसे ज्यादा घूमने का चार्म यदि कोई रखता है तो गोवा का नाम सबसे पहले आता है. क्योंकि दिसंबर, जनवरी व फरवरी में गोवा घूमने का सबसे ज्यादा आनंद होता है. इसलिए पहले से ही वहां सभी होटल्स बुक हो जाते हैं. लेकिन यदि आप फरवरी की शुरूआत में ही गोवा जाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. क्योंकि आईआरसीटीसी ने 8 से 12 फरवरी तक शानदार गोवा ट्रिप पैकेज लॅान्च किया है. जिसमें खर्च भी बेहत किफायती रखा है. 

बेंगलुरु से होगी टूर की शुरूआत
आपको बता दें कि आईआरसीटीसी ने ये टूर पैकेज खासकर बेंगलुरु के लोगों के लिए डिजाइन किया है. यह एक रेल टूर पैकेज है जो 8 फरवरी से 12 फरवरी 2024 के बीच लॉन्च किया गया है. जिसमें आपको गोवा की शादनदार डेस्टीनेशन पर फन करने का पूरा मौका मिल रहा है. टूर की शुरूआत  बेंगलुरु के यशवंतपुर रेलवे स्टेशन से होगी. पैकेज में आपको 3 एसी में सफर करने का मौका मिल रहा है. साथ ही Mandovi रिवर क्रूज में यात्रा का आनंद भी आप ले पाएंगे. 

मिलेगी ये सुविधा
टूर के दौरान आपको ब्रेकफास्ट और डिनर की सुविधा मिल रही है. लंच की व्यवस्था आपको स्वयं करनी है. साथ ही टूर के दौरान एक गाइड की व्यवस्था भी की गई है. बेंगलुरू से गोवा आने व जाने दोनों ओर की टिकट प्रदान की गई है. वहीं गोवा में थ्री स्टार होटल में रुकने का इंतजाम भी आईआरसीटीसी ने किया है.टूर पैकेज की खास बात ये है कि सभी सैलानियों को ट्रैवल इंश्योरेंस का भी लाभ मिलेगा. यानि आपकी पूरी यात्रा इंश्योर्ड होगी. किसी बात की चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है. 

इतना आएगा खर्च
खर्च की बात करें तो यदि आप अकेले यात्रा करने का प्लान कर रहे हैं तो आपको सिंगल ऑक्यूपेंसी पर आपको 25,770 रुपये प्रति व्यक्ति, दो लोगों को 19,460 रुपये और तीन लोगों को 18,900 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क चुकाना होगा. अपनी सीट बुक करने के लिए आपको आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर जाना होगा. साथ ही निकटवर्ती आईआरासीटीसी के कार्यालय जाकर भी आप अपनी सीट बुक सकते हैं.