logo-image

Go First Resume: जून में फिर उड़ान भरेंगे गो फर्स्ट फ्लेन, शुरुआत में इतनी फ्लाइट्स देंगी सेवा

3 मई तक गो फर्स्ट की 167 फ्लाइट्स रोजाना उड़ाने भरती थीं. जिनमें हजारों यात्री सफर करते थे. लेकिन अचालक आए दिवालियापन के कारण कंपनी को खर्च निकालना मुश्किल हो गया था.

Updated on: 16 Jun 2023, 01:51 PM

highlights

  • विगत माह दिवालिया होने के चलते गो फर्स्ट सेवा कर दी गई थी बंद
  •  डोमेस्टिक रूट्स पर रोजाना 167 फ्लाइट्स भरती थी उड़ान 
  • गो फर्स्ट बंद होने से कई रूटों की फ्लाइट्स हो गई थी महंगी 

नई दिल्ली :

Go First Update: हवाई यात्रा करने वालों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि ताजा जानकारी के मुताबिक गो फर्स्ट इसी माह से फिर से मार्केट नई शुरूआत करने जा रही है. यानि यदि सबकुछ ठीक रहा तो पहले की तरह हवाई सफर एक बार फिर पहली रेट पर ही उपलब्ध हो जाएगा. आपको बता दें कि दिवालिया होने के चलते पिछले माह गो फर्स्ट एयरलाइनंस को बंद कर दिया गया था. जिसकी वजह से अन्य कंपनियों की फ्लाइट्स महंगी हो गई थी. स्वयं एविएशन मनिस्टर सिंधया ने टिकट रेट की निगरानी करने के लिए कहा था..   

यह भी पढ़ें : Ration Card: मुफ्त राशन पाने वालों के लिए बुरी खबर, अमान्य कर दिये जाएंगे 2 करोड़ राशन कार्ड

167 फ्लाइट्स भरती थी उड़ान
आपको बता दें कि 3 मई तक गो फर्स्ट की 167 फ्लाइट्स रोजाना उड़ाने भरती थीं. जिनमें हजारों यात्री सफर करते थे. लेकिन अचालक आए दिवालियापन के कारण कंपनी को खर्च निकालना मुश्किल हो गया था. जिसकी वजह से 3 मई को सभी फ्लाइट्स को बंद कर दिया गया था. तभी से अन्य कंपनियों ने अपने टिकट रेट में इजाफा कर दिया था. लेकिन अब कंपनी की ओर से संकेत दिए गए हैं कि वह अपनी 90 प्रतिशत से ज्यादा शेड्यूल फ्लाइट्स को महीने के आखिर तक दोबारा चालू कर देगी. यही नहीं गो फर्स्ट ने सिविल एविएशन रेग्युलेटर डीजीसीए को रिवाइल प्लान भी सौंप देने की खबर है. 

मंजूर हो सकता है प्लान 
बताया जा रहा है कि इसी वीक डीजीसीए  रिवाइवल प्लान को मंजूरी दे सकता है. आपको बता दें कि गो फर्स्ट घरेलू एविएशन मार्केट में 6.4 प्रतिशत की हिस्सेदारी रखती है. वहीं आपको बता दें कि फिलहाल गो फर्स्ट के पास 3 प्लेन मौजूद हैं. साथ ही रोजाना कुल 157 फ्लाइट्स ऑपरेट करने के लिए 500 पायलट भी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि इसी वीक कंपनी अपनी फ्लाइ्टस मार्केट में फिर से शुरू करने जा रही है. हालांकि कंपनी कब से फ्लाइट्स शुरू करेगी. इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक कंपनी ने नहीं की है.