logo-image

खेल-खेल में Google Pay पर मिल रहा है बंपर कैशबैक, जानें कैसे उठाएं फायदा

Google Pay Go India Offer: गूगल पे गो इंडिया एक गेम है जिसे खेलकर आप कैशबैक हासिल कर सकते हैं. गेम में शामिल होकर आप न्यूनतम 101 रुपये और अधिकतम 501 रुपये का निश्चित रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं.

Updated on: 13 Nov 2020, 11:42 AM

नई दिल्ली:

Google Pay Go India Offer: गूगल पे (Google Pay) अपने यूजर्स के लिए नए-नए बेहतरीन ऑफर्स लाता रहता है. गूगल पे साल भर में ज्यादा से ज्यादा कैशबैक वाले कई बेहतरीन ऑफर्स पेश करता रहता है. कंपनी के नए गूगल पे गो इंडिया ऑफर (Go India Offer) से यूजर्स को काफी फायदा हो रहा है. गो इंडिया ऑफर के जरिए यूजर्स को जबर्दस्त कैश बैक (Cashback) मिलता है. तो आइए जानने की कोशिश करते हैं कि गूगल पे गो इंडिया ऑफर क्या है और इसका फायदा यूजर्स कैसे उठा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: दिवाली पर घर जा रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लीजिए, आज से चलेगी लिंक एक्सप्रेस

जानकारी के मुताबिक गूगल पे के अन्य ऑफर्स की ही तरह गो इंडिया भी एक ऑफर ही है. दरअसल, यह एक गेम है जिसे खेलकर आप कैशबैक हासिल कर सकते हैं. गेम में शामिल होकर आप न्यूनतम 101 रुपये और अधिकतम 501 रुपये का निश्चित रिवॉर्ड हासिल कर सकते हैं. 

कैसे काम करता है गूगल पे गो इंडिया ऑफर
सबसे पहले आप अपनी यात्रा की शुरुआत दो में से किसी भी एक शहर का चयन करना होगा. उसके बाद आपको उस शहर से देश के अलग-अलग शहर को विजिट करना है. इस गेम में आपको अलग-अलग शहर के लिए आपको टिकट और किलोमीटर की जरूरत पड़ती है. गेम की शुरुआत में आपको 2 टिकट और 3 हजार किलोमीटर दिया जाता है. इसके जरिए आप तीन-चार शहर को विजिट कर सकते हैं. आपको सभी शहर को विजिट करने के लिए टिकट के साथ किलोमीटर को कलेक्ट करना होगा.

यह भी पढ़ें: मोबिक्विक ब्लू अमेरिकन एक्सप्रेस कार्ड से मिलेंगी ढेरों सुविधाएं, जानिए क्या

ये है गेम खेलने का तरीका
गूगल पे एप के होम पेज पर स्क्राल डाउन करके नीचे आपको गो इंडिया का ऑप्शन दिखाई पड़ेगा और उस पर आपको क्लिक करना है. क्लिक करने के बाद आपको ऑफर और रिवॉर्ड ऑप्शन साइड में दिखाई पड़ेगा.  इसके अलावा आपको इंटर गेम पर क्लिक करना है और उसके बाद आपको स्टार्ट प्ले पर क्लिक करना है. स्क्रीन पर ही गेम का पूरा प्रोसेस दिया गया है. साथ ही यहां पर भारत का मैप दिखाई पड़ेगा, आपको यहां पर एक शहर का चुनाव करना है. वहां पर अमृतसर और बेंग्लुरु दो शहर दिखाई पड़ते हैं. वहां पर आपको लेट्स गो बटन पर क्लिक करना होगा.

यह भी पढ़ें: आधार और बैंक अकाउंट को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कही ये बड़ी बात

इस प्रक्रिया के बाद स्क्रीन पर आपको एक प्लाइंट इमेज आता है आपको उस पर क्लिक करना जरूरी है. उसके बाद आपको 2 टिकट मिलेंगे. इसके अलावा आपको 3 हजार किलोमीटर भी मिलेगा. इस प्रक्रिया के बाद आपको नेक्सट बटन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद जब आप दूसरे शहर को विजिट करते हैं तो इसमें आपका एक टिकट खर्च हो जाता है. साथ ही कुछ किलोमीटर भी खर्च हो जाते हैं. इस प्रक्रिया के बाद स्क्रीन पर आपको जिस भी शहर को विजिट को करना चाहते हैं तो आपको उस शहर के नीचे गो बटन को क्लिक करना होगा. उसके बाद दोनों शहर के बीच में अंतर के मुताबिक किलोमीटर आपके प्वाइंट में कम हो जाएंगे. चूंकि आपने अभी तक सिर्फ दो ही शहर को विजिट किया है और आपको अभी कई शहरों को विजिट करना है. ऐसे में आपको गूगल पे की ओर से रिवॉर्ड भी मिलेंगे. 

यह भी पढ़ें: Indian Railway: रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए NCRTC और BEL ने उठाया ये बड़ा कदम

आप अगर ज्यादा किलोमीटर चाहते हैं तो आपको गूगल पे के जरिए मोबाइल रिचॉर्ड, डीटीएच रिचार्ज आदि कर सकते हैं. या फिर किसी मर्चेंट को भुगतान कर सकते हैं. आप जैसे ही देश के सभी प्रदेशों का विजिट कर लेंगे आपको एक स्क्रैच कार्ड मिलेगा और उस स्क्रैच कार्ड में न्यूनतम 101 रुपये-501 रुपये का कैशबैक मिलेगा.