logo-image

G20 Summit: दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में हुआ बड़ा बदलाव, चेक करें नई समय सारिणी

G20 Summit 2023: भारत इस बार जी-20 शिखर सम्मेलन की मेजबानी कर रहा है...नई दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने जा रहे सम्मलेन को लेकर कई बड़े बदलाव किए गए हैं

Updated on: 06 Sep 2023, 01:44 PM

New Delhi:

G20 Summit 2023: देश की राजधानी नई दिल्ली में 9 और 10 सितंबर को होने जी-20 शिखर सम्मलेन के चलते दिल्ली मेट्रो की टाइमिंग में थोड़ा बदलाव किया गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के अनुसार 9 और 10 सितंबर 2023 को दिल्ली में होने वाले आगामी जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए सुरक्षा, कानून और व्यवस्था, यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात आम जनता, पुलिस कर्मियों और अन्य सहायक एजेंसियों के कर्मचारियों की सुविधा के लिए, दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं तीन दिनों (8 से 10 सितंबर तक) के लिए सभी लाइनों के टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4:00 बजे से शुरू होंगी.

यह खबर भी पढ़ें- G20 Summit: क्या दिल्ली में 3 दिन बंद रहेंगी स्विगी, जोमैटो, अमेजन और फ्लिपकार्ट सर्विस? नहीं होगी डिलीवरी

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की ओर से बताया गया कि सुबह 6:00 बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर ट्रेनें चलेंगी. सुबह 6:00 बजे के बाद, सभी लाइनों पर पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी. इस अवधि (8 से 10 सितंबर) के दौरान सुप्रीम कोर्ट मेट्रो स्टेशन को छोड़कर सभी मेट्रो स्टेशन आम जनता के लिए खुले रहेंगे. वहीं, दिल्ली ट्रैफिक के स्पेशल सीपी एस.एस. यादव ने कहा कि हमने दिल्ली मेट्रो से 8,9 और 10 सितंबर को सुबह 4 बजे से संचालन शुरू करने के लिए अनुरोध किया है.पूरी दिल्ली में आवश्यक सेवाएं चलती रहेंगी...आवश्यक सेवाओं के लिए ऑनलाइन डिलीवरी भी शुरू रहेंगी.

यह खबर भी पढ़ें- INDIA को BHARAT लिखने पर जैकी श्रॉफ ने बंद किया सबका मुंह, दिया ऐसा बयान कि...

आपको बता दें कि भारत इस साल 20 देशों के समूह जी-20 समिट का मेजबान देश बना है. इस शिखर सम्मेलन ( G20 Summit 2023 ) में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक जैसे 30 से ज्यादा देशों के राष्ट्राध्यक्ष और प्रतिनिधि हिस्सा ले रहे हैं. इसके साथ ही माना जा रहा है कि इस सम्मेलन में 10 हजार से ज्यादा विदेशी मेहमान शामिल होंगे. शिखर सम्मेलन के दौरान मेहमानों को कोई परेशानी न हो, इसलिए भारत सरकार ने कुछ महत्वपूर्ण कदम उठाए हैं.