logo-image

1 जुलाई से ग्राहकों को लगेगा एक और झटका, 3000 रुपए तक महंगे हो जाएंगे HERO दुपहिया वाहन

अगर आप भी हीरो का दुपहिया वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि 1 जुलाई से हीरो मोटरकार्प वाहनों पर 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी करने वाला है. कंपनी के मुताबिक 1 जुलाई से वह अपने अपने मोटरसाइकिल और स्‍कूटर के दाम में 3000 रु

Updated on: 23 Jun 2022, 08:40 PM

highlights

  • हीरो मोटोकॉर्प और बाइक, स्‍कूटर्स पर बढ़ने जा रहे हैं पैसे
  • हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कच्चे माल की ऊंची कीमतों के कारण उत्पादन लागत में हुए बढ़ोतरी 
     

नई दिल्ली :

अगर आप भी हीरो का दुपहिया वाहन खरीदने का मन बना रहे हैं तो ये खबर आपके बहुत काम की है. क्योंकि 1 जुलाई से हीरो मोटरकार्प वाहनों पर 3000 रुपए तक की बढ़ोतरी करने वाला है. कंपनी के मुताबिक 1 जुलाई से वह अपने अपने मोटरसाइकिल और स्‍कूटर के दाम में 3000 रुपए की बढ़ोतरी कर देगा. कंपनी ने एक स्टॉक नियामक फाइलिंग में कहा कि दाम में बढ़ोतरी विशेष मॉडल के आधार पर निर्भर करेगी. हाल ही में कीमतों को में इजाफे की घोषणा हीरो मोटरकार्प ने की है. हालाकि उन्होने कहा है जो लोग इस माह बुकिंग करेंगे, उन्हें पुराने रेट पर ही वाहन मुहैया कराया जाएगा. वहीं आपको बता दें कि वृद्धि की सटीक मात्रा विशिष्ट मॉडल और बाजार के अधीन होगी.

यह भी पढ़ें : New Traffic Rule: अब सारे कागज होने पर कटेगा 2000 रुपए का चलान, नियमों में हुआ ये बदलाव

आपको बता दें कि गुरुवार को अपने वाहनों की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान करते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने कहा कि कच्चे माल की ऊंची कीमतों के कारण उत्पादन लागत में बढ़ोतरी हुई है, इस कारण वाहन की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है. कंपनी एक बयान में कहा कि “मूल्य संशोधन 3000 रुपए तक होगा. वृद्धि की सटीक मात्रा विशिष्ट मॉडल और बाजार के अधीन होगी. कमोडिटी कीमतों सहित लगातार बढ़ती समग्र लागत मुद्रास्फीति को आंशिक रूप से ऑफसेट करने के लिए मूल्य संशोधन आवश्यक हो गया है.

सुजुकी ने भी बढ़ाए थे दाम
बता दें कि दोपहिया वाहन निर्माता हीरो मोटोकॉर्प एकमात्र ऐसी कंपनी नहीं है, जिसने कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. अप्रैल में देश की सबसे बड़ी कार निर्माण फर्म मारुति सुजुकी ने घोषणा की थी कि वह इनपुट लागत में वृद्धि की भरपाई के लिए महीने के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी करेगी. कार निर्माता कंपनियों ने अपने वाहनों के दाम बढ़ाने के पीछे तर्क दिया था कि कच्‍चे माल के दाम बढ़ने के कारण उत्‍पादन लागत भी बढ़ा है, जिस कारण से कार की कीमतों में इजाफा हुआ है.