logo-image

बगैर फास्टैग (FASTag) वाली गाड़ी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर ले जाने वाले हो जाएं सावधान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस-वे टोल प्लाजा के प्रबंधक जे पी शर्मा का कहना है कि केंद्र सरकार ने सभी एक्सप्रेस-वे पर फास्टैग (FASTag) को अनिवार्य कर दिया है. उनका कहना है कि निजी एक्सप्रेसवे होने की वजह से अभी तक यमुना एक्सप्रेस-वे पर यह नियम लागू नहीं था.

Updated on: 15 Feb 2022, 08:57 AM

highlights

  • बगैर फास्टैग वाले वाहन चालकों को 14 फरवरी 2022 से दोगुना टोल देना पड़ रहा है.   
  • निजी एक्सप्रेसवे होने की वजह से अभी तक यमुना एक्सप्रेस-वे पर यह नियम लागू नहीं था

नोएडा :

अगर आपकी गाड़ी में फास्टैग (FASTag) नहीं लगा हुआ है और आप उस गाड़ी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर लेकर जा रहे हैं तो सावधान हो जाएं. दरअसल, ऐसा नहीं करने पर आपकी जेब ढीली हो सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस-वे के टोल प्लाजा पर बगैर फास्टैग (FASTag Alert) वाले वाहन चालकों को 14 फरवरी 2022 से दोगुना टोल देना पड़ रहा है. फास्टैग से जुड़ा यह नियम 14 फरवरी 2022 से प्रभावी हो गया है. बता दें कि केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार के आदेश के बाद यमुना एक्सप्रेस-वे प्रशासन के द्वारा इस नियम को लागू कर दिया है.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार का बड़ा फैसला, अब इतने शहरों में भी मिलेगी ESIC की यह सुविधा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यमुना एक्सप्रेस-वे टोल प्लाजा के प्रबंधक जे पी शर्मा का कहना है कि केंद्र सरकार ने सभी एक्सप्रेस-वे पर फास्टैग को अनिवार्य कर दिया है. साथ ही बगैर फास्टैग वाले वाहनों से पहले से ही दोगुने टैक्स की वसूली जा रही है. उनका कहना है कि निजी एक्सप्रेसवे होने की वजह से अभी तक यमुना एक्सप्रेस-वे पर यह नियम लागू नहीं था. उनका कहना है कि यमुना विकास प्राधिकरण की ओर से यमुना एक्सप्रेस-वे पर अब फास्ट टैग लगवा दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें: देश में पहली बार पर्यटक FASTag के जरिए भी जमा कर सकेंगे ग्रीन टैक्स

बता दें कि यमुना एक्सप्रेसवे का प्रबंधन जेपी इन्फ्राटेक के द्वारा किया जा रहा है. जे पी शर्मा का कहना है कि जेवर टोल से लेकर आगरा टोल तक बगैर फास्टटैग वाले वाहन चालकों को अब दोगुना टोल टैक्स देना पड़ेगा. उनका कहना है कि यमुना एक्सप्रेस-वे पर सुरक्षित यात्रा के लिए एक्सप्रेसवे प्रबंधन की ओर से भी कई उपाय किए जा रहे हैं.