logo-image

EPF Deadline: 26 जून की शाम को खत्म हो जाएगी ज्यादा पेंशन पाने की डेडलाइन, चूकने पर होगा नुकसान

यदि आप अभी तक भी हायर पेंशन के लिए आवेदन नहीं कर पाएं है, तो सोमवार की रात तक आवेदन कर सकते हैं. इसके बाद डेट बढ़ने की संभावनाएं कम हैं.

Updated on: 26 Jun 2023, 03:50 PM

highlights

  • 3 मई से बढ़ाकर 26 जून की गई थी आवेदन की अंतिम तारीख
  •  2014 से पहले सदस्य ही कर सकते हैं आवेदन
  • रात 12  बजे तक कर सकते हैं आवेदन, जानें ज्याादा डिटेल्स 

नई दिल्ली :

EPF Deadline On 26 june: अगर आप हायर पेंशन पाना चाहते हैं साथ ही आपने अभी तक आवेदन नहीं किया है तो तुरंत कर दें. क्योंकि सोमावार रात 12 बजे के बाद आवेदन फॅार्म बंद कर दिया जाएगा. आपको बता दें कि ईपीएफओ ने 3 मई से बढ़ाकर आवेदन की तारीख को  26 जून कर दिया था. लेकिन अभी भी कुछ सब्सक्राइबर्स ने आवेदन नहीं किया है. यदि आज शाम तक आवेदन नहीं करते हैं तो उसके बाद संभव नहीं होगा. हो सकता है अब ईपीएफओ डेट एक्सटेंड न करें. क्योंकि इस बार भी ज्यादा लोगों के छूटने पर ही डेट को बढ़ाया गया था.  

यह भी पढ़ें : PM Kisan Nidhi: पीएम किसान निधि को लेकर हुए 4 बड़े बदलाव, पात्र किसानों से तुरंत फॅालो करने की अपील

12 लाख आवेदन
ईपीएफओ के मुताबिक हायर पेंशन पाने के लिए अब तक लगभग 12 लाख आवेदन हो चुके हैं. लेकिन अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो हायर पेंशन में आवेदन करना चाहते हैं. लेकिन किन्हीं कारणों से कर नहीं पाए हैं. लेबर डिपार्टमेंट में हायर पेंशन की डेडलाइन को एक्सटेंड करने की मांग भी आ रही है. लेकिन ईपीएफओ का कहना है कि अभी डेट एक्सटेंट करने पर कोई विचार नहीं किया गया है. आज रात पोर्टल खुलने तक कोई भी आवेदक हायर पेंशन के लिए आवेदन कर सकता है. डेट बढ़ाए जाने जैसी कोई चर्चा अभी तक नहीं है.. साथ ही हायर पेंशन के लिए सिर्फ वे ही लोग आवेदन कर सकते हैं जो 2014 सितंबर तक ईपीएफओ के सदस्य बन चुके हों.. 

बढ़ाई गई लिस्ट 
आपको बता दें कि EPFO ने 2 मई, 2023 तक हायर पेंशन पाने डेडलाइन रखी थी. जिसे लेबर डिपार्टमेंट की मांग के बाद बढ़ाकर 26 जून 2023 कर दिया गया था. लेकिन ईपीएफओ के आंकडों में अभी भी लाखों ऐसे लोग हैं जो हायर पेंशन पाना चाहते हैं. लेकिन आवेदन  नहीं कर पाएं है. यदि आप भी हायर पेंशन का लाभ पाना चाहते हैं तो तत्काल पोर्टल खोलकर हायर पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं.